Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:27 Hrs(IST)
image
भारत


मोदी बिलासपुर में तीन अक्टूबर को करेंगे एम्स का शिलान्यास

मोदी  बिलासपुर में तीन अक्टूबर को करेंगे एम्स का शिलान्यास

नयी दिल्ली, 24 सितम्बर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में तीन अक्टूबर को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का शिलान्यास करेंगे। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे पी नड्डा ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने बिलासपुर में एम्स को मंजूरी देने के लिए श्री मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार की उपलब्धियों की सूची में ‘एम्स बिलासपुर’ एक और मील का पत्थर है। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और दूरदर्शी नेतृत्व में मंत्रालय देश में तृतीयक स्‍वास्‍थ्‍य देखभाल नेटवर्क को मजबूत करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि ‘एम्स बिलासपुर’ न केवल हिमाचल प्रदेश, बल्कि अन्य उत्तरी राज्यों की विशाल आबादी को भी अत्‍यंत आवश्‍यक तृतीयक चिकित्सा सेवाएं प्रदान करेगा। श्री नड्डा ने कहा कि स्वास्थ्य किसी भी राज्य की विकास गाथा में एक अत्‍यंत महत्वपूर्ण आधार होता है और श्री मोदी के रूप में एक व्यावहारिक एवं प्रगतिशील नेता के मार्गदर्शन में हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी लाभान्वित हुआ है। उन्होंने कहा कि ‘एम्स बिलासपुर’ अपनी विविध चिकित्‍सा सुविधाओं के बल पर इस पहाड़ी राज्य को व्यापक विकास और प्रगति की ओर अग्रसर करेगा। अजय, यामिनी वार्ता

More News
फोर्टिस ने एआई संचालित संपूर्ण मेंटल हेल्थ सॉल्यूशन जारी किया

फोर्टिस ने एआई संचालित संपूर्ण मेंटल हेल्थ सॉल्यूशन जारी किया

24 Apr 2024 | 3:50 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) निजी क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवा प्रदाता अस्पताल श्रृंखला फोर्टिस हेल्थकेयर ने यूनाइटेड वी केयर के सहयोग से आर्टिफिशियल इन्टेलीजेंस (एआई) संचालित संपूर्ण मेंटल हेल्थ साॅल्यूशन अदायु माइंडफुलनेस के बुधवार को जारी करने की घोषणा की।

see more..
बेहतर कल के लिए सुदृढ बुनियादी ढांचे में निवेश जरूरी: मोदी

बेहतर कल के लिए सुदृढ बुनियादी ढांचे में निवेश जरूरी: मोदी

24 Apr 2024 | 3:46 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि बेहतर कल के लिए आज सुदृढ़ बुनियादी ढांचे में निवेश किये जाने की जरूरत है।

see more..
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सोरेन ने खटखटाया उच्चतम न्यायालय का दरवाजा

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सोरेन ने खटखटाया उच्चतम न्यायालय का दरवाजा

24 Apr 2024 | 3:42 PM

नई दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में कथित भूमि घोटाले से संबंधित धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से गिरफ्तारी के बाद करीब तीन माह से न्यायिक हिरासत में जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर उच्च न्यायालय के आदेश पारित करने में देरी का हवाला देते हुए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

see more..
image