Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:27 Hrs(IST)
image
भारत


देश के चार और जिले खुले में शौच से मुक्त घोषित

नयी दिल्ली, 24 सितम्बर (वार्ता) देश में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान शुरू होने के आठ दिन के भीतर चार और जिलों को खुले में शौच से मुक्त घोषित कर दिया गया है और इसके साथ ही खुले में शौच से मुक्त घोषित कुल जिलों की संख्या 201 हो गयी है।
एक सप्ताह पहले शुरू किए गये स्वच्छता ही सेवा अभियान को समाज के सभी वर्गों से सहयोग के साथ ही बाॅलीवुड से भी पर्याप्त समर्थन मिला है। दक्षिण भारत के सुपर स्टार रजनीकांत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर इस अभियान को अपना पूरा समर्थन देने की वचनबद्धता व्यक्त की है और सुप्रसिद्ध फिल्म निर्माता एस एस राजामौली ने भी इस अभियान को अपना समर्थन दिया है।
ओडिशा के बालेश्वर में चांदीपुर एकीकृत परीक्षण रेंज के वैज्ञानिकों और कर्मचारियों ने झाड़ू लगाकर सड़कों की सफाई की। असम में कई कार्यकर्ता इस अभियान में शामिल हुए हैं। प्रधानमंत्री के अनुरोध पर एसोसिएशन आफ ब्रेस्ट सर्जन्स आफ इंडिया के अध्यक्ष पद्मश्री डॉ पी रघुराम भी इस अभियान का हिस्सा बन गये हैं। श्री रघुराम ने कहा कि उन्होंने तेलंगाना के सुदूर भाग में अपने गोद लिए गांव इब्राहिमपुर में स्वच्छता पहल शुरू करने का फैसला किया है।
बिहार में जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों ने अभियान के तहत अपने स्कूल में साफ सफाई की शुरूआत की।
अजय, यामिनी
वार्ता
More News
न्यायालय ने वीसी के माध्यम से दैनिक डॉक्टर परामर्श की केजरीवाल की याचिका खारिज की

न्यायालय ने वीसी के माध्यम से दैनिक डॉक्टर परामर्श की केजरीवाल की याचिका खारिज की

23 Apr 2024 | 10:14 AM

नयी दिल्ली, 22 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उनकी तीव्र मधुमेह और रक्त शर्करा के स्तर में उतार-चढ़ाव के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (वीसी) के माध्यम से प्रतिदिन 15 मिनट के लिए डॉक्टर से परामर्श लेने की याचिका खारिज कर दी।

see more..
विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को सीसीएल नहीं देना संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन

विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को सीसीएल नहीं देना संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन

22 Apr 2024 | 11:08 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को चाईल्ड केयर लीव (सीसीएल) देने से इनकार करना कार्यबल में महिलाओं की समान भागीदारी संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन है।

see more..
कांग्रेस ने आयोग से मिलकर की मोदी के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

कांग्रेस ने आयोग से मिलकर की मोदी के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

22 Apr 2024 | 11:04 PM

नयी दिल्ली, 22 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने सोमवार को चुनाव आयोग से मुलाकात कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजस्थान में दिए गए बयान को लेकर कड़ी आपत्ति दर्ज की और कहा श्री मोदी ने अपने वक्तव्य में आचार संहिता का उल्लंघन किया है इसलिए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

see more..
image