Friday, Mar 29 2024 | Time 18:35 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर के अधिकतर इलाकों में मतदान शांतिपूर्ण

श्रीनगर 13 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में शहरी स्थानीय निकाय (यूएलबी) चुनाव के तीसरे चरण में शनिवार को उत्तरी कश्मीर में बारामूला और जम्मू के सांबा इलाके में मतदान में तेजी दर्ज की गयी जबकि श्रीनगर और अनंतनाग में मतदान धीमी गति से चल रहा है।
अधिकतर इलाकों में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। आतंकवादी चुनाव में किसी भी प्रकार की बाधा न
डाल सकें, इसके लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।
अधिकारियों ने कहा कि मतदान केंद्रों पर मतदान सुबह छह बजे से शुरू होकर शाम चार बजे तक चलेगा।
आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि सीमा से सटे उरी में मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लम्बी कतार देखी जा सकती है जहां मतदान के पहले छह घंटे के दौरान 65 प्रतिशत वोट डाले गए हैं। बारामूला में दोपहर 12 बजे तक कुल 59.6 फीसदी मतदान दर्ज किया गया।
घाटी में दूसरी जगहों पर हालांकि जहां मतदान जारी है, अधिकतर इलाकों में मतदाताओं ने चुनाव से दूरी बना रखी है।
आधिकारिक प्रवक्ता ने वार्ता को बताया कि श्रीनगर में मतदान के पहले छह घंटे में केवल 1.2 प्रतिशत वोटिंग हुई। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में पहले छह घंटों में केवल 2.5 प्रतिशत मतदान हुआ है।
नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के पूर्व प्रवक्ता जुनैद अजीम मट्टू ने पुराने शहर में मतदान किया। गौरतलब है कि श्री मट्टू एनसी से इस्तीफा देकर स्वतंत्रत उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे। जुनैद ने खुद को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का तोता होने के आरोपों को लेकर कहा, वह एक स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर चुनाव में भाग ले रहे हैं।”
मट्टु ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया है और दोनों ही पार्टियां जनता को गुमराह कर रही हैं।
प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू इलाके के सांबा में बड़ी संख्या में मतदाता घरों से बाहर निकलकर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू के सांबा इलाके में दोपहर 12 बजे तक 59.1 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है।
हरीश.श्रवण
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image