Friday, Mar 29 2024 | Time 16:25 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


मोदी सरकार कश्मीर के गैर-मुख्यधारा के पक्षों के साथ भी करे बैठक: अब्दुल्ला

श्रीनगर 09 नवंबर (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने अफगानिस्तान पर ‘मॉस्को प्रारूप वार्ता’ में ‘गैर-आधिकारिक स्तर’ पर भारत की भागीदारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि अगर नरेन्द्र मोदी सरकार को यह स्वीकार्य है तो जम्मू-कश्मीर में मुख्यधारा में शामिल न होने वालों से गैर-आधिकारिक बातचीत क्यों नहीं की जा सकती।
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला ने कहा कि राज्य की घट रही स्वायत्तता और इसकी बहाली पर केंद्रित एक गैर-आधिकारिक वार्ता क्यों नहीं?
उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “ यदि एक बैठक जिसमें तालिबान की भागीदारी है, यह मोदी सरकार को स्वीकार्य है तो सरकार जम्मू-कश्मीर में भी गैर मुख्यधारा के पक्षों से गैर आधिकारिक बात क्यों नहीं करती है।”
विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान जारी कर बताया कि रूस नौ नवंबर को अफगानिस्तान के मुद्दे पर मास्को में बैठक की मेजबानी कर रहा है।
बयान में कहा गया,“ भारत अफगानिस्तान में शांति और सुलह के सभी प्रयासों का समर्थन करता है जो एकता और बहुलता को बरकार रखेगा और देश में सुरक्षा, स्थिरता और समृद्धि लाएगा। भारत की सतत नीति यह रही है कि इस तरह के प्रयास अफगान-नेतृत्व वाले, अफगान-स्वामित्व वाले और अफगान-नियंत्रित और अफगानिस्तान सरकार की भागीदारी के साथ होना चाहिए। ”
विदेश मंत्रालय ने कहा,“ बैठक में हमारी भागीदारी गैर आधिकारिक स्तर पर है।”
रमेश.श्रवण
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image