Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:14 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पाकिस्तान ने किया कुपवाड़ा में संघर्ष विराम उल्लंघन

श्रीनगर 09 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान की सेना ने शुक्रवार को नियंत्रण रेखा के पार से बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में गोलीबारी की।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए सेना की अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाते हुए स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की सेना को गोलीबारी का माकूल जवाब दिया और दोनों ओर से अपराह्न सवा चार बजे तक गोलीबारी होती रही। नियत्रंण रेखा के इस पार हालांकि गोलीबारी से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की आड़ में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के मकसद से संघर्षविराम का उल्लंघन किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की ओर से किसी भी तरह की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के लिए भारतीय सेना हाई अलर्ट पर है। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में बहुत से प्रशिक्षित आतंकवादी घुसपैठ करने की फिराक में हैं।
उन्होंने कहा, “पाकिस्तान सर्दी में हिमपात से दर्रे बंद होने से पहले आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है।”
दिनेश, यामिनी
वार्ता
More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

27 Mar 2024 | 5:06 PM

श्रीनगर 27 मार्च (वार्ता) कश्मीर घाटी में बुधवार शाम से अगले चार दिन के दौरान कई स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

26 Mar 2024 | 11:53 PM

जम्मू, 26 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि अतीत में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने अपने वोट बैंक हितों के लिए गुर्जर समुदाय का शोषण किया था।

see more..
image