Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:45 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में पंचायत चुनाव के सातवें चरण के लिए अधिसूचना जारी

श्रीनगर 09 नवंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के मुख्य चुनाव अधिकारी शालीन काबरा ने शुक्रवार को राज्य में पंचायत चुनाव के सातवें चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी।
एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि राज्य के कश्मीर मंडल में कुपवाड़ा जिले के त्रेहगाम ब्लॉक, कादिराबाद और काजियाबाद, बांदीपोरा जिले के नैदखाई, बारामूला जिले के पट्टन और राफियाबाद, गंदेरबल जिले के सफापोरा, बडगाम जिले के सुखनाग और पारनवेन, पुलवामा जिले के शादीमर्ग, शोपियां के कप्रान और हर्मैन, कुलगाम जिले के पोंबे और अनंतनाग जिले के बेंग, लार्नू और सगम के लिए अधिसूचना जारी की गई है।
जम्मू मंडल में सातवें चरण में रामबन जिले के रामबन ब्लॉक में हलका पंचायत दन्द्रथ-सी (डुगसन) को छोड़कर, रियासी जिले में महोर, गुलाबगढ़ और चासना, सांबा जिले में सांबा, नुड और सुंब, जम्मू जिले में सुचेतगर्थ, बिश्नाह और अर्निया, राजौरी जिले में बुधल, राजनगर और खवास, पुंछ जिले में मांडहर, बिश्नाह और अर्निया तथा पंचायत हलकापाथानातीर को छोड़कर मेंधर में पंचायती चुनाव होंगे।
अधिसूचना के अनुसार पंचायत चुनाव के नामांकन की आखिरी तारीख 16 नवंबर, नामांकन की जांच की तारीख 17 नवंबर और नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 19 नवंबर है। मतदान एक दिसंबर को सुबह आठ बजे से अपराह्न दो बजे तक होगा और मतगणना भी इसी दिन हो जाएगी। पंचायत चुुनाव की पूरी प्रक्रिया 17 दिसंबर तक पूरी कर ली जाएगी।
यामिनी दिनेश
वार्ता
image