Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:28 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पुलवामा में हिजबुल के दो आतंकवादी मारे गये

श्रीनगर 10 नवंबर (वार्ता) दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने घेराबंदी एवं तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ में शनिवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादियों को मार गिराया। मुठभेड़ के बाद इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गयी।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के तिक्केन गांव में आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया जानकारी मिली जिसकेे बाद आज सुबह सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस की विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षा बलों के इलाके की घेराबंदी करने के दौरान आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से हमला कर दिया जिससे मुठभेड़ शुरू हो गयी।
मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी मारे गये, उनकी पहचान वाज्जिद-उल-इस्लाम और लिकाकत वानी के रूप में हुई है और उसके पास से हथियार, गोलाबारुद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गयी।
उन्होंने कहा कि नागरिकों के साथ किसी तरह की दुर्घटना न हो, इससे बचने के लिए लोगों से घटनास्थल पर एक बार फिर न जाने का अनुरोध किया गया है। घटनास्थल पर विस्फोटक सामग्री फैले होने के कारण नागरिकों के लिए यह खतरनाक साबित हो सकता है। लोगों से घटनास्थल को विस्फोटकों से पूरी तरह से साफ करने तक पुलिस की सहयोग करने की अपील की गयी है।
पुलवामा में प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी है, यहां आतंकवादियों के मारे जाने के विरोध में लोगों ने बिना किसी संगठन के आह्वान के हड़ताल की है।
नीरज.श्रवण
वार्ता
More News
जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

24 Apr 2024 | 7:27 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर पुलिस ने बुधवार को आम जनता से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिना अनुमति के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील की।

see more..
बांदीपोरा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़, दो जवान घायल

बांदीपोरा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़, दो जवान घायल

24 Apr 2024 | 7:24 PM

श्रीनगर 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में बुधवार को आतंकवादियों के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ में दो सैनिक घायल हो गए।

see more..
सज्जाद लोन ने मुजफ्फर बेग का समर्थन मांगा

सज्जाद लोन ने मुजफ्फर बेग का समर्थन मांगा

24 Apr 2024 | 7:22 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस (जेकेपीसी) के अध्यक्ष एवं बारामूला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे सज्जाद लोन ने बुधवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री मुजफ्फर बेग से मुलाकात की और आगामी चुनावों के लिए उनका समर्थन मांगा।

see more..
एनसी, पीडीपी पहले भाजपा सरकार का हिस्सा थीं: आजाद

एनसी, पीडीपी पहले भाजपा सरकार का हिस्सा थीं: आजाद

24 Apr 2024 | 7:18 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर की डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस( नेकां) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार का हिस्सा थीं।

see more..
image