Friday, Mar 29 2024 | Time 14:42 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पाकिस्तानी गोलीबारी में एक और जवान शहीद

जम्मू 11 नवंबर (वार्ता) जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन कर पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में रविवार को एक और जवान शहीद हो गया। इससे एक दिन पूर्व सुुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में एक अन्य जवान शहीद हो गया था।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने यहां बताया कि पाकिस्तान सेना की ओर से संघर्षविराम को उल्लंघन कर अपराह्न दो बजकर 45 मिनट पर नौशेरा सेक्टर स्थित नियंत्रण रेखा गोलीबारी की गयी। सीमा पार गोलीबारी के दौरान नायक गोसावी केशव सोमगिर गंभीर रुप से घायल हो गया और बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई।
भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान सेना का काफी दृढ़ता और प्रभावी ढंग से जवाब दिया है। प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय सेना के सैनिक की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।
शहीद सोमगीर (29) महाराष्ट्र के नासिक जिले के श्री रामपुर गांव का निवासी था। उनके परिवार में उनकी पत्नी यशोदा गोसावी हैं।
प्रवक्ता के अनुसार, सोमगीर एक बहादुर और ईमानदार सैनिक था। उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति निष्ठा के लिए देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा।
गौरतलब है कि शनिवार को पाकिस्तान ने सुंदरबनी क्षेत्र में गोलीबारी की थी जिसमें सेना का एक जवान को शहीद हो गया था।
पाकिस्तान की ओर से इस वर्ष संघर्षविराम उल्लंघन की घटना पिछले आठ वर्षों की तुलना में सबसे अधिक रही है।
गृह मंत्रालय की आेर से एक आरटीआई के जवाब के मुताबिक इस वर्ष के पहले सात महीनों में राज्य में 1435 बार संघर्षविराम के उल्लंघन मामलों में 52 लोग मारे जा चुके हैं और 232 लोग घायल हो गए हैं।
संजय, उप्रेती
वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image