Friday, Mar 29 2024 | Time 18:17 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी

श्रीनगर, 13 नवंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले स्थानों और गुरेज कस्बे में ताजा बर्फबारी से घाटी में दिन के तापमान में और गिरावट आयी है।
मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है। कश्मीर घाटी में हालांकि बादल छाये रहने से रात का तापमान सामान्य से कई डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया है। सीमावर्ती कारगिल कस्बे में इस बीच तापमान के शून्य से 6.2 डिग्री सेल्सियस नीचे चले जाने के कारण लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। लेह में तापमान शून्य से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है।
मौसम विभाग के प्रवक्ता ने यूनीवार्ता को बताया कि अगले 48 घंटों में कई जगहों पर हल्की बारिश या हिमपात होने का अनुमान है। कश्मीर घाटी में कहीं-कहीं बारिश या बर्फबारी होने के आसार हैं। शुक्रवार से मौसम शुष्क रहने का अनुमान है जिससे न्यूनतम तापमान में गिरावट आने का आसार है।
सीमावर्ती गुरेज कस्बे में तड़के से ही बर्फबारी हो रही है। गुरेज कस्बा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से तीन तरफ से घिरा है। वहां अधिकतम तापमान में और गिरावट आयी है।
जोजिला दर्रा अौर 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राजमार्ग के कुछ अन्य इलाकों में सोमवार से रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है। राजमार्ग पर फिसलन हो जाने के कारण यातायात संचालन रोक दिया गया है।
स्की रिसॉर्ट गुलमर्ग में मंगलवार सुबह से बारिश हो रही है जिससे तापमान में गिरावट आयी है। स्की रिसॉर्ट घाटी में सबसे ठंडा स्थान रहा। वहां सोमवार को तापमान एक डिग्री की गिरावट आयी और तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से लगभग चार डिग्री सेल्सियस अधिक है।
श्रवण आशा
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image