Friday, Apr 26 2024 | Time 05:07 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर राजमार्ग पर एक तरफ यातायात खुला, लेह

श्रीनगर ,17 नवंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में यात्री वाहनाें एवं जरुरी वस्तुओं से लदे हुए ट्रकों सहित सैंकड़ों वाहन शनिवार सुबह जम्मू से 300 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के एक तरफा यातायात से कश्मीर घाटी के लिए रवाना हुए।
लद्दाख क्षेत्र में बर्फ जमा होने एवं सड़कों पर फिसलने की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग कश्मीर घाटी एवं एेतिहासिक मुगल रोड़ पर छठे दिन शनिवार को भी यातायात स्थगित रहा।
यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि जरूरी वस्तुओं से लदे ट्रक और खाली ईंधन के टैंकर सहित सैंकड़ों वाहन आज सुबह जम्मू के विभिन्न हिस्सों से कश्मीर के लिए रवाना हुए। उन्होंने कहा कि विपरीत दिशा से किसी भी वाहनों को आने की अनुमति नहीं होगी।
अधिकारी ने कहा कि कश्मीर घाटी से शेष देश को जोड़ने वाले एकमात्र राजमार्ग पर ट्रैफिक जाम से बचने के लिए सिर्फ एक तरफा यातायात रहेगा।
.
उन्होंने कहा कि लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर से जोड़ने वाला 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग हिमपात एवं सड़क की फिसलन भरी स्थिति होने की वजह से सोमवार दोपहर से बंद है। राजमार्ग की देखरेख करने वाले सीमा सड़क संगठन(बीआरओ) ने राजमार्ग विशेष तौर पर जोजिला, मीनमार्ग एवं जीरो प्वाइंट से बर्फ हटाने के लिए मशीनाें और श्रमिकों को लगा दिया है। रात के दौरान निम्न तापमान की वजह से सड़कों पर बहुत अधिक फिसलन हो रही है।
लद्दाख जाने वाले ट्रक सहित बड़ी संख्या में वाहन गंदेरबल जिले के सोनमार्ग में फंसे हुये हैं। इसी तरह, खाली ट्रक एवं ईंधन टैंकर सहित सैंकड़ों वाहन द्रास, करिगल एवं मीनमार्ग में फंसे हुये हैं। फंसे हुए यात्रियों एवं चालकों का कहना है कि उन्हें अपने संबंधित स्थलों की ओर जाने की अनुमति नहीं है, हालांकि जिला प्रशासन ने उनके रहने एवं खाने के इंतजाम किए हैं।
अधिकारी ने बताया कि दोपहर में सड़क की स्थिति की समीक्षा करने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात की अनुमति देने के फैसले पर विचार किया जाएगा।
यातायात पुलिस अधिकारियों ने कहा कि शोपियां को राजौरी एवं पुंछ से जोड़ने वाले मुगल मार्ग पर भी हिमपात की वजह से यातायात स्थगित है। जिला प्रशासन बर्फ हटाने के अभियान में लगा हैं। उन्होंने कहा,“प्राधिकरणों से अनुमति मिलने के बाद ही यातायात को बहाल किया जाएगा।”
रमेश जितेन्द्र
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image