Friday, Mar 29 2024 | Time 13:50 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पंचायत चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू के 21 विकासखंडों में मतदान

जम्मू 17 नवंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के पहले चरण में जम्मू क्षेत्र के 21 विकासखंडों में आज मतदान हो रहा है।
पंचायत चुनाव के पहले चरण में कुल 47 विकासखंडों में मतदान हो रहा है जिनमें 21 विकासखंड जम्मू क्षेत्र में, 16 कश्मीर घाटी और 10 विकासखंड लद्दाख क्षेत्र में हैं।
मतदान को सुचारू रूप से चलाने के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र पर सुरक्षा बलों को तैनात कर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था की गयी है।
जम्मू क्षेत्र में जम्मू डिवीजन में पंचायत चुनाव किश्तवाड़ जिले के दछन, बंजवा, मारवाह, पद्दार एवं वरवान, डोडा में भलेसा, चांगा, जकयास एवं चिल्ली पिंगल, रामबन जिले में रामसू एवं खारी, ऊधमपुर जिले में डुडु बसंतगढ़, लठ मरोठी, पंचारी एवं मौंगरी, कठुआ जिले में बानी एवं दुग्गन, राजौरी में मंजाकोट एवं पंजग्रेन और पुंछ जिले में बफलियाज और सूरनकोट में पहले चरण के तहत मतदान हो रहा है।
पूरे 316 विकासखंडों में कुल 58.54 लाख मतदाता आज से 17 दिसंबर तक होने वाले विभिन्न चरणों में मतदान करेंगे। अनुच्छेद 35-ए पर केंद्र से असहमत होने की वजह से पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और नेशनल कांफ्रेंस के चुनाव के बहिष्कार के वाबजूद राज्य में चुनाव हो रहे हैं।
रमेश.श्रवण
वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image