Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:35 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जेआरएल ने पंचायत चुनाव वाले क्षेत्रों में किया हड़ताल का आह्वान

श्रीनगर,19 नवंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी संगठनों के नेताओं के समूह (जेआरएल) ने राज्य के उन क्षेत्रों में हड़ताल का आह्वान किया है जहां मंगलवार को पंचायत चुनाव होने हैं।
इसी बीच, जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के अध्यक्ष मोहम्मद यासीन मलिक को सोमवार दोपहर बाद अबी गुजार क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। यासीन मलिक को काेठीबाघ पुलिस स्टेशन में रखा गया है।
जेआरएल ने राज्य में करीब एक दशक से भी अधिक समय के बाद हो रहे पंचायत चुनावों का बहिष्कार करने की घोषणा की हुई है। राज्य में सरपंच और पंच चुनने के लिए कुल नौ चरणों में चुनाव हो रहे हैं, मंगलवार को कुछ हिस्सों में दूसरे चरण का मतदान होगा।
जेआरएल में हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के दोनों धड़ों के अलावा जेकेएलएफ और अन्य अलगाववादी संगठन भी शामिल हैं। जेआरएल के प्रमुख नेताओं में सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक शामिल हैं। सभी ने चुनाव वाले क्षेत्रों में मंगलवार को हड़ताल का आह्वान किया है।
घाटी के कालारूस, माचिल, राजवाड़, गनस्तान, नौगाम, संगरामा, वागूरा, कंगन, रथसुन और बिजबेहारा में मंगलवार को पंचायत चुनाव हाेने हैं।
गौरतलब है कि 17 नवंबर को हुए पहले चरण के पंचायत चुनाव में 74 प्रतिशत मतदान हुआ था।
रवि.श्रवण
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने वाले दलों का साथ देगी अपनी पार्टी: अल्ताफ बुखारी

जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने वाले दलों का साथ देगी अपनी पार्टी: अल्ताफ बुखारी

15 Apr 2024 | 7:55 PM

श्रीनगर 15 अप्रैल (वार्ता)अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी उन राजनीतिक दलों का समर्थन करेगी, जो जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाएंगे।

see more..
image