Friday, Mar 29 2024 | Time 04:04 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में अलगाववादी नेता की हत्या

अनंतनाग, 20 नवंबर (वार्ता) दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में अज्ञात बंदूकधारियों ने अलगाववादी संगठन तहरीक-ए हुर्रियत के नेता की मंगलवार को गोलीमार हत्या कर दी गयी। इस हमले में उनकी पत्नी घायल हो गयी।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बंदूकधारियों का एक समूह मंगलवार को अनंतनाग में आचबल के बदरु आकिंगम स्थित जिला अध्यक्ष हफीजुल्ला मीर के घर घुसे और परिवार के सदस्याें पर गोलीबारी की। इस हमले में मीर और उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गयी। दोनों को अनंतनाग के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डाक्टराें ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
मीर दो वर्ष जेल में रहने के बाद पिछले महीने रिहा हुआ था।
तहरीक-ए हुर्रियत के प्रवक्ता ने बताया कि मीर को जेल से रिहा होने के बाद उन्हें फोन पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा जान से मारने की धमकी मिल रही थी। तहरीक-ए हुर्रियत अलगाववादी संगठन हुर्रियत कान्फ्रेंस का घटक है।
नीरज.श्रवण
वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image