Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:16 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर में सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प

श्रीनगर 09 दिसंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के बाहरी इलाके में छिपे आतंकवादियों को पकड़ने के लिए चलाए गए तलाश अभियान के बाद शुरू हुई मुठभेड़ में बाधा डालने का प्रयास करने वाले प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच रविवार सुबह झड़प हुई।
सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को मुठभेड़ स्थल पर जाने से रोकने और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ स्थल के पास आज तड़के गोलीबारी के दौरान मुजगुंड क्षेत्र में अधिकतर युवाओं समेत सैंकड़ों प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आये। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी मुठभेड़ स्थल की ओर जाने के लिए सुरक्षा बलों की घेरे को तोड़ने के प्रयास कर रहे थे।
उन्होंने बताया की सुरक्षा बलों पर पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले छोड़े। अंतिम समाचार लिखे जाने तक झड़प जारी है।
इससे पहले शनिवार की रात एक घर के भीतर छिपे दो आतंकवादियों के एक धमाके में मारे जाने की रिपोर्ट थी, लेकिन जब सुरक्षा बल क्षतिग्रस्त घर में शवों को निकालने के लिए पहुंचे तो घर में छिपे एक आतंकवादी ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। माना जा रहा है कि वह आतंकवादी विदेशी है और जगह बदल-बदल कर सेना पर हमला कर रहा है। हालांकि सुरक्षा बल मुठभेड़ स्थल पर तैनात हैं।
उप्रेती, रमेश
वार्ता
image