Friday, Mar 29 2024 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर में ताजा हिमपात से ठंड बढ़ी

श्रीनगर में ताजा हिमपात से ठंड बढ़ी

श्रीनगर 24 जनवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में गुरुवार को ताजा हिमपात से ठंड बढ़ गयी है और हिमपात के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ।

हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि हिमपात के बावजूद स्पष्ट दृश्यता होने के कारण श्रीनगर से विमान उड़ान भर रहे हैं।

यहां आज सुबह हिमपात शुरू होने पर तापामान में एक डिग्री सेल्सियस से अधिक गिरावट दर्ज की गयी। यहां घरों की छतों और पेड़ बर्फ से ढक गए और अभी भी हिमपात जारी है। प्रशासन ने सड़कों पर फिसलन होने के कारण लोगों से दुर्घटना से बचने के लिए वाहनों की धीमी रफ्तार में चलाने की अपील की है।

शहर में सुबह साढ़े 10 बजे तक अधिकतर दुकानें एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद देखे गये। सर्दियों की छुट्टी होने के कारण शैक्षणिक संस्थान भी बंद हैं, लेकिन छात्र और छात्राओं को कोचिंग तथा ट्यूशन सेंटर में जाते देखा गया। विशेषकर श्रीनगर के नये इलाकों में जहां पर 20 से अधिक कोचिंग तथा ट्यूशन सेंटर मौजूद हैं।

मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि न्यूतम तापमान में एक डिग्री से अधिक गिरावट आने के कारण यहां पर ठंड बढ़ गयी है। बुधवार को यहां न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 0.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया ।

घाटी के ऊंची चोटियों में बुधवार रात से लगातार हल्का हिमपात हो रहा है।

संतोष, उप्रेती

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image