Friday, Mar 29 2024 | Time 13:33 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पाकिस्तान ने फिर किया संघर्षविराम उल्लंघन

जम्मू 24 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए गुरुवार को नियंत्रण रेखा पर जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बगैर किसी उकसावे के गोलीबारी की।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने यहां बताया कि पाकिस्तानी सेना ने सुबह करीब सवा नौ बजे राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलाबारी की। उसने कहा,“ सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जवानों ने पाकिस्तानी गोलीबारी का करारा जवाब दिया। पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर लगातार गोलीबारी करके अपनी नापाक गतिविधियों काे अंजाम देने के प्रयास में है। इसी के तहत पाक सेना ने बुधवार की शाम चार बजे पुंछ के मेंधार सेक्टर में छोटे हथियारों तथा मोर्टारों की मदद से गोलाबारी की। ”
इससे पहले 20 जनवरी को भी पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कठुआ के हीरानगर सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की जबकि सीमा सुरक्षा बल ने सीमित गालीबारी की।
अठारह जनवरी को भी पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी करके संघर्षविराम का उल्लंघन किया था। इसके अलावा 15 जनवरी को कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर पर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से की गयी गोलीबारी में बीएसएफ का जवान शहीद हो गया।
पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर पुंछ और राजौरी जिलों में पिछले दो सप्ताह से गोलीबारी करने का मोर्चा खोल रखा है।
उत्तरी कमान के सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने हाल ही में कहा था कि नियंत्रण रेखा पर हाल के दिनों में सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के पांच सैनिक मारे गये और कई अन्य घायल हुए हैं।
संजय आशा
वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image