Friday, Apr 26 2024 | Time 03:04 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


गणतंत्र दिवस पर पाकिस्तान से मिठाइयों का अादान-प्रदान नहीं

जम्मू, 26 जनवरी (वार्ता) गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार पाकिस्तान के साथ मिठाइयों का अादान-प्रदान नहीं किया गया जबकि पाकिस्तान की ओर से शनिवार को भी बगैर किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की गयी।
पाकिस्तानी गोलीबारी का सेना की ओर से करारा और प्रभावी जवाब दिया गया।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से सुबह 10 बजे पुंछ जिले के मेंधार सेक्टर के मनकोट इलाके में छोटे हथियारों तथा भारी मोर्टारों से गोलाबारी की गयी। भारतीय सेना ने इस कार्रवाई का प्रभावी ढंग और मजबूती से जवाब दिया।
प्रवक्ता के मुताबिक इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर नियंत्रण रेखा पर कहीं भी पाकिस्तान और भारतीय सेना के बीच मिठाइयों का अादान-प्रदान नहीं किया गया।
पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर 24 जनवरी को भी अपनी नापाक हरकत को अंजाम दिया था। उस दिन भी पुंछ जिले के मेंधार सेक्टर में छोटे हथियारों तथा मोर्टारों की मदद से गोलाबारी की थी।
इससे पहले 20 जनवरी को भी पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कठुआ के हीरानगर सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की जबकि सीमा सुरक्षा बल ने सीमित गाेलीबारी की।
अठारह जनवरी को भी पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। इसके अलावा 15 जनवरी को कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर पर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से की गयी गोलीबारी में बीएसएफ का जवान शहीद हो गया।
पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर पुंछ और राजौरी जिलों में पिछले दो सप्ताह से गोलीबारी करने का मोर्चा जैसा खोल रखा है।
उत्तरी कमान के सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने हाल ही में कहा था कि नियंत्रण रेखा पर हाल के दिनों में सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के पांच सैनिक मारे गये और कई अन्य घायल हुए हैं।
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image