Friday, Apr 19 2024 | Time 23:50 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब 3, 000 वाहन फंसे

श्रीनगर 01 फरवरी (वार्ता) जम्मू कश्मीर में बारिश, हिमपात और हिमस्खलन के कारण 300 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन बंद रहने की वजह से यहां पर यात्री वाहन समेत लगभग 3,000 वाहन फंसे हुये हैं।
यातायात पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार सुबह यूनीवार्ता को बताया कि जवाहर सुरंग के दोनों तरफ, शैतान नाला और बनिहाल में ताजा हिमपात तथा रामबन क्षेत्र में बारिश होने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात फिर से रोक दिया गया है। जवाहर सुरंग पर करीब दो फुट तक बर्फ जमी हुई है और मौसम विभाग ने यहां ताजा हिमपात का अनुमान लगाया है।
गुरुवार को राजमार्ग के बंद रहने और दृश्यता कम होने के कारण आठ उड़ानों के रद्द रहने के कारण कई कश्मीरी छात्र गेट 2019 की परीक्षा देने के लिए जम्मू और दिल्ली नहीं जा सके। परीक्षा के लिए कश्मीर घाटी में कोई भी केंद्र नहीं है।
छात्रों नें राज्यपाल के हस्तक्षेप की मांग करते हुये कहा, “हमें कल जम्मू में परीक्षा में उपस्थित होना है लेकिन अभी तक कश्मीर में फंसे हुये हैं।”
हिमपात के कारण लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर से जोड़ने वाला 86 किलोमीटर ऐतिहासिक मुगल रोड भी दिसंबर से ही बंद है।
प्रियंका दिनेश
वार्ता
More News
अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट मांगने का पार्टी का मुख्य उद्देश्य संसद के माध्यम से देश को यह बताना है कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) ने उनके साथ क्या किया है।अनुच्छेद 370 को हटाना हमें स्वीकार्य नहीं है।

see more..
लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कश्मीर में जमीन नहीं बची है इसलिए वह पीछे से हालात की कमान संभाल रही है।

see more..
कश्मीर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी का निर्णय था: आजाद

कश्मीर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी का निर्णय था: आजाद

19 Apr 2024 | 8:25 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कहा कि वह किसी से आज्ञा नहीं लेते हैं और कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला उनकी पार्टी का फैसला था।

see more..
image