Friday, Mar 29 2024 | Time 14:04 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर में अस्पताल में लापरवाही से शिशु की मौत का आरोप

श्रीनगर, 04 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के जी. बी. पंत अस्पताल के गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में रविवार को अस्पताल कर्मचारियों की कथित लापरवाही से ‘ब्लोवर’ की गर्मी से एक नवजात शिशु की मौत हो गयी।
इस बीच, समाज के विभिन्न वर्गों की ओर से इस घटना की निंदा की गयी जिसमें पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती भी शामिल हैं। घाटी में बच्चों के लिए एकमात्र अस्पताल में लड़की शिशु की मौत की घटना की जांच के लिए विभाग ने पांच सदस्यीय कमेटी गठित की है।
श्रीनगर के निजी अस्पताल में पैदा हुए नवजात शिशु के परिजनों ने बताया कि शिशु की तबीयत बिगड़ने पर उसे जीबी पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।
उन्होंने कहा,“ डॉक्टर और पैरामेडिकल कर्मचारियों की लापरवाही के कारण अस्पताल में शिशु की झुलसने से मौत हुई। हम चाहते हैं कि घटना की पूरी जांच हो और दोषियों को कड़ी सजा मिले ताकि ऐसे अपराधिक कृत्य की पुनरावृत्ति न हो।”
गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के बाल रोग स्नातकोत्तर विभाग को घटना की जांच के आदेश सोमवार को दिये गये जिस पर पांच सदस्यीय समिति गठित कर 48 घंटे के अंदर रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया है।
सुश्री महबूबा ने मौत की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जीबी पंत अस्पताल में आपराधिक लापरवाही की निंदा करने के लिए पर्याप्त शब्द नहीं हैं, जहां नवजात शिशु को कथित रूप से जला दिया गया।
उम्मीद है कि इस भयावह घटना के लिए जिम्मेदार दोषियों को ऐसी सजा दी जाएगी जो एक नजीर बने ताकि इस तरह की घटना किसी अन्य बच्चे के साथ न हो।
नीरज.श्रवण
वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image