Friday, Mar 29 2024 | Time 17:34 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर में जन जीवन पटरी पर,लेकिन मार्गों पर बर्फ की मार

श्रीनगर, 08 फरवरी (वार्ता)जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में शुक्रवार को सूरज निकलने के साथ ही लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली और जनजीवन पटरी पर लौटा लेकिन सड़कों पर बर्फ जमा होने के कारण यातायात तथा पैदल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार पिछले 48 घंटों के दौरान हिमपात और बारिश के बाद आज सुबह से मौसम में सुधार हुआ है। सूरज के निकलने के साथ ही सड़कों पर जमी बर्फ पिघलने लगी हैं। लेकिन बर्फ़ नहीं हटाये जाने के कारण आंतरिक इलाकों में यातायात और पैदल आवाजाही बाधित है।
उन्होंने बताया कि सड़कों पर दोनों तरफ बर्फ जमा होने से जलभराव की स्थिति बन गई है। लोगों का आरोप है कि शहर के केवल उन मार्गों से बर्फ हटायी गयी हैं जिनका उपयोग अधिकारियों द्वारा किया जाता है। अधिकांश दुकानें जो कल हिमपात और ठंड के कारण बंद हो गई ,खुल गयी हैं। सूरज के निकलने से बेशक लोगों को थोड़ी राहत मिली है लेकिन अधिकांश सड़कों पर जलभराव के कारण लोगों को पैदल चलने में बेहद कठिनाई हो रही है।
शहर में कई जगहों पर बिजली बहाल कर दी गई है लेकिन कई इलाकों में बिजली की लुकाछिपी से लोग परेशान हैं। बिजली विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण शहर में गई जगहों पर कुछ घंटो के लिए बिजली गुल रहेगी।
प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर नगर निगम कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के कारण बर्फ हटाने का काम फिलहाल नहीं किया जा रहा है जिसकी वजह से बादशाह नगर, आज़ाद बस्ती, इरमा लेन एवं नतीपोरा सहित शहर की ज्यादातर सड़कें बर्फ से ढकी हुई हैं।
उन्होंने बताया कि रात में हिमपात होने और ठंडी हवाएं चलने के कारण यहां न्यूनतम तापमान शून्य से एक डिग्री कम दर्ज किया गया है जो सामान्य से 0.6 डिग्री कम है।
जतिन आशा
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image