Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:33 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जवाहर सुरंग हिमस्खलन: पुलिसकर्मी का शव बरामद

श्रीनगर 09 फरवरी (वार्ता) श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर जवाहर सुरंग में हिमस्खलन के बाद लापता एक पुलिसकर्मी का शव शनिवार को बरामद किया गया जिसके साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर आठ हो गयी है।
जवाहर सुरंग के पास सात फरवरी को एक पुलिस चौकी के हिमस्खलन की चपेट में आने के बाद से लापता एक पुलिसकर्मी की तलाश के लिए सुबह से बड़े पैमाने पर बचाव अभियान फिर से शुरू किया गया। बचावकर्मियों ने पुलिसकर्मी परवैज अहमद का शव आज बरामद किया।
हिमस्खलन की चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गयी थी और एक पुलिसकर्मी लापता हो गया था जबकि दो पुलिसकर्मियों को सुरक्षित बचा लिया गया था।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मृतकों में दो दमकलकर्मी, एक अपराध शाखा के श्वान दस्ते के अधिकारी, दो पुलिस कर्मी और दो कैदी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि 10 लोग श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी हिमपात के बाद हुए हिमस्खलन की चपेट में आ गये थे। यह राजमार्ग भूस्खलन और पहाड़ियों से चट्टानों के गिरने के कारण पिछले चार दिन से बंद है।
कड़ाके की सर्दी और हिमस्खलन के खतरे को देखते हुए शुक्रवार रात राहत एवं बचाव रोक दिया गया जिसे आज सुबह फिर से शुरू कर दिया गया।
दमकल और आपातकालीन सेवा अधिकारी ने बताया कि हिमस्खलन में दो दमकल कर्मियों फैयाज अहमद पर्रे ओर फिरदौस अहमद (चालक) की मौत हो गयी जो सुरंग में दमकल एवं आपातकालीन सेवा स्टेशन पर तैनात थे।
दमकल एवं आपातकालीन सेवा महानिदेशक वी. के. सिंह ने शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी सहानुभूति और हार्दिक संवेदना व्यक्त की है। श्री सिंह ने अपनी कर्तव्यों का निवर्हन करने और बलिदान देने वाले इन जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
उप्रेती, यामिनी
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर:आतंकवादियों ने गैर-स्थानीय व्यक्ति को मारी गोली

जम्मू-कश्मीर:आतंकवादियों ने गैर-स्थानीय व्यक्ति को मारी गोली

17 Apr 2024 | 11:27 PM

श्रीनगर, 17 अप्रैल (वार्ता) दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के जबलीपोरा बिजबेहरा शहर में आज शाम आतंकवादियों ने गोलीबारी की और बिहार के एक गैर-स्थानीय व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

see more..
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने दो व्यक्तियों को हथियारों के साथ पकड़ा

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने दो व्यक्तियों को हथियारों के साथ पकड़ा

17 Apr 2024 | 11:24 PM

श्रीनगर, 17 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार को दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया और हथियार और युद्ध सामग्री बरामद की।

see more..
गुलाम नबी आजाद अनंतनाग-राजौरी सीट से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे

गुलाम नबी आजाद अनंतनाग-राजौरी सीट से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे

17 Apr 2024 | 10:39 PM

श्रीनगर, 17 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद अनंतनाग-राजौरी सीट से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

see more..
image