Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


अस्तित्व पर खतरा होने पर जान की बाजी लगाने से नहीं पीछे हटेंगे: यासीन खान

श्रीनगर, 13 फरवरी (वार्ता) कश्मीर आर्थिक गठबंधन (केईए) के अध्यक्ष मुहम्मद यासीन खान ने कहा है कि उच्चतम न्यायालय में अनुच्छेद 35-ए की सुनवाई से घाटी में काफी तनाव है और इसमें की गयी किसी भी तरह की छेड़छाड़ से न केवल कश्मीर बल्कि समूचे दक्षिण एशियाई क्षेत्र में काफी उथल-पुथल हो जायेगी।
श्री खान ने आरोप लगाया कि इस अनुच्छेद को हटाये जाने का अर्थ यह होगा कि तीनों क्षेत्रों के लोगों की राज्य के संसाधनों में हिस्सेदारी कम होगी और उनकी नौकरियां तथा जमीन भी इससे प्रभावित होंगी। इस राज्य की हालत फिलिस्तीनियों जैसी हो जायेगी जिनकी जमीन बाहर वाले ले जाएंगें। इससे लोगों की पहचान सामूहिक और व्यक्तिगत रूप से समाप्त हो जायेगी।
उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों की सुनवाई का जो समय है, उससे पता चलता है कि राज्य के विशेष दर्ज को समाप्त करने की साजिश रची जा रही है।
उन्होंने कहा, “ यह कहने के बजाय कि इस तरह के संवेदनशील मसलों पर कब सुनवाई होनी है, हम उच्चतम न्यायालय से अपील करते हैं कि वह इस याचिका को खारिज कर दे और लोगोें के दिलो-दिमाग में जो भय व्याप्त हो चुका है, वह खत्म हो जाएगा। ”
उन्होंने कहा, “ कश्मीर मामले के लिए अन्य कश्मीरियों की तरह हमने बलिदान दिया है और अगर हमारे अस्तित्व पर कोई खतरा आता है तो हम किसी तरह का बलिदान करने से पीछे नहीं हटेंगे।”
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

24 Apr 2024 | 7:27 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर पुलिस ने बुधवार को आम जनता से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिना अनुमति के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील की।

see more..
image