Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:37 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


बड़गाम मुठभेड़ : हिजबुल के दो आतंकवादी मारे गये

श्रीनगर, 13 फरवरी (वार्ता) मध्य कश्मीर के बड़गाम जिले में सुुरक्षा बलों की घेराबंदी एवं तलाश अभियान (कासो) के दौरान बुधवार सुबह मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये। बड़गाम में एहतियात के तौर पर सभी मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गयी हैं।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी पर चादूरा में तलाश अभियान (कासो) शुरू किया। सुरक्षा बलों के जवान जब इलाके के एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों के जवानों ने गोलीबारी का माकूल जवाब दिया। इस दौरान दो आतंकवादी मारे गये।
प्रवक्ता के मुताबिक मारे गये आतंकवादियों की पहचान हिलाल अहमद वानी और शोएब मोहम्मद लोन उर्फ मुर्सी के रूप में की गयी है। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक दोनों आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे तथा सुरक्षा प्रतिष्ठानों समेत कई आतंकवादी घटनाओं में वांछित थे।
दोनों के शवों को बरामद करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया गया है। कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद दोनों के शव उनके परिजनों को सौंप दिये जायेंगे।
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुये हैं। मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है। मुठभेड़ स्थल के आसपास क्षेत्रों में किसी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।
उन्होंने बताया कि आम लोगों से आग्रह किया गया है कि वे मुठभेड़ स्थल पर न जाएं क्योंकि वहां बिखरी विस्फोटक सामग्रियां खतरनाक साबित हो सकती हैं। वे इस क्षेत्र की पूरी तरह से सफाई और सभी विस्फोटक सामग्रियों को हटा लिये जाने तक पुलिस के साथ सहयोग करें।
उल्लेखनीय है कि पिछले साल मुठभेड़ खत्म हाेते ही कुछ लोग उत्सुकतावश मौके पर पहुंच गये थे। इस बीच, वहां पड़ी विस्फोटक सामग्रियों में विस्फोट हो गया था जिसमें कई लोगों की जान चली गयी थी।
घाटी में रविवार के बाद से यह तीसरी मुठभेड़ है तथा गत 24 घंटे के भीतर यह दूसरी मुठभेड़ है। कुलगाम, पुलवामा और बडगाम में हुए मुठभेड़ों में आठ आतंकवादी मारे गये जबकि एक जवान शहीद हो गया।
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
सिन्हा ने एसएएसबी कार्यालय व यात्री निवास का स्थलीय निरीक्षण किया

सिन्हा ने एसएएसबी कार्यालय व यात्री निवास का स्थलीय निरीक्षण किया

22 Apr 2024 | 10:40 PM

श्रीनगर, 22 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कयमीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को श्रीनगर के पंथा चौक में श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड के कार्यालय और यात्री निवास की प्रगति की समीक्षा की।

see more..
राजौरी में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की

राजौरी में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की

22 Apr 2024 | 10:35 PM

जम्मू, 22 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सोमवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने एक व्यक्ति की गोली मार हत्या कर दी।

see more..
बारामूला लोकसभा सीट पर सज्जाद को समर्थन करेगी अपनी पार्टी: बुखारी

बारामूला लोकसभा सीट पर सज्जाद को समर्थन करेगी अपनी पार्टी: बुखारी

22 Apr 2024 | 10:33 PM

श्रीनगर, 22 अप्रैल (वार्ता) अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व वाली अपनी पार्टी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में बारामूला संसदीय सीट से पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की।

see more..
image