Friday, Apr 26 2024 | Time 03:03 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


हमले के बाद राम मंदिर का मुद्दा उठाने पर महबूबा ने भाजपा पर किया हमला

हमले के बाद राम मंदिर का मुद्दा उठाने पर महबूबा ने भाजपा पर किया हमला

श्रीनगर, 15 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 37 जवानोें के शहीद होने के बाद भारतीय जनता पार्टी की ओर से राम मंदिर के निर्माण का मुद्दा उठाये जाने पर करारा हमला करते हुए कहा कि दुखी परिजनों को सांत्वना देने के बजाय वे (भाजपा नेता) अपने चुनाव अभियान में व्यस्त हैं।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख ने कहा,“ यह दोहरा मापदंड है।” उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के केंद्रीय मंत्री विमान से चेन्नई गये तथा राजनीतिक गठबंधन को लेकर बातचीत की जो उनकी असंवेदनशीलता का चरमोत्कर्ष है।

एक निजी चैनल की ओर से यह कहे जाने पर कि इस हमले का एक जवाब युद्ध ही है, सुश्री मुफ्ती ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि क्या कोई चैनल निर्णय लेगा कि देश को युद्ध कब करना है या युद्ध कब होगा?

पिछले साल जून में भगवा पार्टी की अोर से समर्थन वापस लिये जाने से पहले राज्य में भाजपा के साथ गठबंधन सरकार का नेतृत्व करने वाली सुश्री मुफ्ती ने हमले की प्रतिक्रिया में जम्मू में संघर्ष होने को लेकर लोगों से करुणा दिखाने और एक साथ आने की अपील की।

सुश्री मुफ्ती ने एक ट्वीट में कहा,“ भाजपा अध्यक्ष (अमित शाह) ने राम मंदिर निर्माण पर बयान दिया। एक मंत्री ने राजनीतिक गठबंधन पर बातचीत करने के लिए चेन्नई की उड़ान भरी। संवेदनहीनता की हद है। फिल्म उरी के संवादों पर अभिनय करना। इन परिवारों को सहूलियत देने के बजाय, वे प्रचार में व्यस्त हैं। दोहरा मापदंड।”

सुश्री मुफ्ती श्री अमित शाह के उस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रही थीं जिसमें उन्होंने (श्री शाह ने) कहा,“मैं यहां से सभी को यह सुनिश्चित करना चाहूंगा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा।” सुश्री मुफ्ती ने अपने ट्वीट में कहा,“ ऐसे दिन जब सीआरपीएफ के बड़ी संख्या में जवान अपनी मातृभूमि के लिए लड़ते हुए अपनी जान गंवा चुके हों, आपकी प्राथमिकता अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करना है?

 

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image