Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:00 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर राजमार्ग पर एक ओर से यातायात जारी, लेह और मुगल मार्ग बंद

श्रीनगर, 16 फरवरी (वार्ता) श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर फिलहाल एक ओर से यातायात की इजाजत दी गयी है।
पुलिस सूत्रों ने शनिवार सुबह बताया कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर फंसे वाहनों को जाने की इजाजत दी गयी। राजमार्ग पर केवल एक ओर से ही यातायात जारी है। लद्दाख क्षेत्र में कश्मीर और ऐतिहासिक मुगल मार्ग के अलावा अनंतनाग-किस्तवाड मार्ग बर्फ जमने के बाद पिछले वर्ष दिसम्बर से बंद है।
पुलिस सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि भूस्खलन और पत्थर गिरने की घटना के बाद शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर केवल एक ओर से यातायात की इजाजत दी गयी है। मौसम में सुधार के बाद कश्मीर घाटी का देश के अन्य हिस्सों से सम्पर्क जुड़ गया है।
उन्होंने कहा,“ हम कश्मीर में फंसे सभी वाहनों को श्रीनगर से जम्मू की ओर जाने दे रहे हैं।
उन्होंने बताया कि मौसम में सुधार हुआ है लेकिन भू-स्खलन और पत्थर गिरने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित है। उन्हाेंने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) और अन्य प्राधिकारी मार्ग खोलने का कार्य कर रहे हैं और जल्द ही मार्ग पर यातायात बहाल होने की उम्मीद है। रामबन और रामसु भूस्खलन और रुक-रुककर पत्थर गिरने से सड़क मार्ग बाधित है।
लद्दाख और कश्मीर को जोड़ने वाला राजमार्ग बंद है। दिसम्बर में हुए भारी हिमपात के बाद से यह राजमार्ग बंद है। सीमावर्ती शहर कारगिल से लेह के लिए यातायात लगातार जारी है। यातायात के लिए राजमार्ग के मार्च और अप्रैल में खुलने की संभावना है।
जम्मू क्षेत्र के अनंतनाग-किस्तवाड और शोपियां से राजौरी और पुंछ मार्ग पिछले दिसम्बर से बंद है।
राम.श्रवण
वार्ता
image