Friday, Mar 29 2024 | Time 21:02 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


बाहर पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा की समीक्षा

श्रीनगर 17 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार खुर्शिद अहमद गनई ने राज्य के बाहर विभिन्न विश्वविद्यालयों एवं कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों की सुरक्षा एवं संरक्षा की रविवार को यहां समीक्षा की।
बैठक में श्री गनई के अलावा कश्मीर के मंडलीय आयुक्त बशीर अहमद खान भी मौजूद थे। आयुक्त ने सलाहकार को बताया कि वह विभिन्न राज्यों से लगातार संपर्क बनाये हुए हैं जिन्होंने हमारे छात्रों की समुचित सुरक्षा का इंतजाम करने का भरोसा दिलाया है। उन्होंने बताया कि छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आयुक्त कार्यालय और राज्य पुलिस के हेल्पलाइन नंबर जारी किये गये हैं ताकि छात्र और उनके अभिभावक उनसे संपर्क कर उचित सहायता हासिल कर सकें।

सलाहकार को बताया गया कि देश के विभिन्न शहरों में नियुक्त संपर्क अधिकारियों को भी सतर्क कर दिया गया है तथा पूरे मामले की निगरानी नयी दिल्ली स्थित राज्य के प्रमुख आवासीय आयुक्त कर रहे हैं।
श्री गनई ने आयुक्त से कहा कि राज्यपाल खुद विभिन्न राज्यों में नियुक्त संपर्क अधिकारियों के कामों की निगरानी कर रहे हैं तथा छात्रों की सुरक्षा को लेकर पूछताछ कर रहे हैं। राज्यपाल ने प्रमुख रेजीडेंट आयुक्तों को यह स्पष्ट निर्देश दिए है कि छात्रों की ओर से दर्ज शिकायतों का तत्काल संज्ञान लिया जाय और संबंधित राज्यों के अधिकारियों को तत्काल इसके बारे में सूचित करते हुए आवश्यक कदम उठाये जायें।
सलाहकार ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस संबंध में सभी संबंधित राज्य सरकारों को भी परामर्श जारी किया है।
आयुक्त ने यह भी बताया कि उन्होंने कुछ छात्रों और उनके अभिभावकों से भी फोन पर बात की है तथा सभी ने अपनी सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार के प्रयासों पर संतोष व्यक्त किया है।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
More News
जम्मू कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जारी की चार जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी

जम्मू कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जारी की चार जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी

29 Mar 2024 | 6:55 PM

श्रीनगर, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (जेकेडीएमए) ने कश्मीर घाटी के चार जिलों के ऊपरी इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान हिमस्खलन होने की चेतावनी जारी की है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
कश्मीर में काफी हिस्सों पर हो रही है बारिश

कश्मीर में काफी हिस्सों पर हो रही है बारिश

29 Mar 2024 | 6:52 PM

श्रीनगर, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में गुरुवार रात से हर तरफ बारिश हुयी है और अभी भी काफी स्थानों पर बारिश हाे रही है। श्रीनगर मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image