Friday, Mar 29 2024 | Time 18:49 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


शहर-ए-खास समेत श्रीनगर में लगाया गया प्रतिबंध

श्रीनगर, 24 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर समेत शहर-ए-ख़ास में रविवार को प्रतिबंध लगा दिया गया है । पिछले 48 घंटो में कश्मीर घाटी से कईं अलगावादी नेताओं की गिरफ्तारी के बाद हड़ताल के आह्वान को देखते हुए प्रशासन ने यह कदम उठाया है।
पुलिस ने बताया कि अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र, एमआर गूंज, नौहट्टा,रैनावारी, साफा कदाल तथा खानयार में रविवार सुबह कानून एवं व्यस्था बनाए रखने के मद्देनज़र धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगाए गए हैं|

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि सुरक्षा बलों एवं राज्य पुलिस बल ने इलाकों में कर्फ्यू के कारण उन्हें घरों में रहने के निर्देश दिए है तथा ऐतिहासिक जामिया मस्जिद,हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज़ मौलवी उमर फ़ारूक़ के आवास की तरफ जाने वाली सभी सड़कोें को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा सैकड़ो सुरक्षाकर्मी एवं पुलिस जवान बुलेट प्रूफ जैकेट पहने तथा स्वचालित हथियारों के साथ तनाव ग्रस्त इलाकों में गश्त लगा रहे है।
मुख्य नल्लाहमार मार्ग के तराबाल नवा कदाल से खानयार,शहर-ए-ख़ास शहर के नवा कादल, राजौरी कादल तथा कवदारा इलाकों को कंटीली तारों से घेरकर नागरिकों एवं यातायात पर रोक लगा दी गयी है।
जतिन जितेन्द्र
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image