Friday, Mar 29 2024 | Time 07:59 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर राजमार्ग बंद होने के बाद भंडारण में कमी, ईंधन की राशनिंग के आदेश

श्रीनगर 24 फरवरी (वार्ता) श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के बार बार बंद होने के कारण घाटी में ईंधन की कमी को देखते हुए इसकी राशनिंग का आदेश दिया गया है और लोगों से किसी भी तरह की अफवाहों में नहीं आने की अपील की है।
इस बीच राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने लोगों से अपील की है कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देजनर केन्द्रीय बलों की 100 कंपनियों को यहां बुलाया गया है और इसे इसी संदर्भ में लिया जाना चाहिए तथा इसका कोई अन्य कारण नहीं है।
राज्यपाल का यह बयान भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की अफवाहों के मद्देनजर श्रीनगर सहित घाटी के लोगों में आवश्यक वस्तुओं और पेट्रोल खरीदने की अफरातफरी के बाद आया है
घाटी में अर्द्ध सैनिक बलों की 100 कंपनियों को भेजने के बाद शनिवार को कश्मीर में बैचनी का माहौल देखा गया जहां 14 फरवरी को पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन हमले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गये थे। विभिन्न पत्रों के अलावा सोशल मीडिया की साइटों में प्रशासन की ओर से पेट्रोल की राशनिंग और चिकित्सा आपूर्ति के भंडारण करने के आदेश संबंधी रिपोर्टों के बाद लोगों में अफरा तफरी का माहौल बन गया।

प्रशासन ने कहा है कि समाप्त हुए स्टाक के भंडारण के प्रयास चल रहे हैं और वस्तुओं और ईंधन का भंडारण पूरा होते ही राशनिंग का आदेश वापस ले लिया जाएगा।
आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां रविवार को कहा, “अधिकारियों ने आम जनता से कहा है कि वे किसी तरह के बहकावे और अफवाहों पर ध्यान न दें और प्रशासन की मदद करें।”
खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले (एफसीएस एंड सीए) विभाग ने स्पष्ट किया कि उसके स्टोरों से राशन उठाने का आदेश अगली आपूर्ति तक भंडारण करने के लिए एक नियमित मासिक अभ्यास है।
प्रवक्ता ने कहा कि यह एक नियमित मासिक अभ्यास है और लोगों को सलाह दी गयी है कि वे इस प्रक्रिया से बेचैन ना हों और किसी भी भ्रम को दूर करने के लिए अब इस आदेश को वापस ले लिया गया है।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image