Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:39 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू तथा लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर के समान ही विकास कार्यों के लिए धन मिला:अमित शाह

जम्मू तथा लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर के समान ही विकास कार्यों के लिए धन मिला:अमित शाह

जम्मू ,24 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि केन्द्र में मोदी सरकार आने के बाद जम्मू और कश्मीर के जम्मू तथा लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर के समान ही विकास कार्यों के लिए धन मिला है।

श्री शाह ने यहां एक रैली में आराेप लगाते हुए कहा कि पूर्व में केंद्र से राज्य के तीनों क्षेत्रों के विकास के लिए फंड जारी किया जाता रहा , लेकिन इन क्षेत्रों के फंड का अधिकतम उपयोग कश्मीर क्षेत्र और पीडीपी एवं नेकां नेताओं के परिवारों के बीच होता था।

उन्होंने कांग्रेस के कार्यकाल में जम्मू और लद्दाख के साथ भेदभाव किये जाने का आरोप लगाया और कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद इन दोनों क्षेत्रों के विकास के द्वार खुल गये। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के राज में पीडीपी और नेकां दशकों तक भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते रहे लेकिन मोदी सरकार में जम्मू और लद्दाख क्षेत्र को समान भागीदारी मिली और संपूर्ण विकास देखने को मिला।

उन्हाेंने कहा कि भाजपा नेकां अध्यक्ष डॉ. फारुक अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के लिए नहीं बल्कि जम्मू कश्मीर की जनता के प्रति जवाबदेह है।

जम्मू कश्मीर की स्थिति को लेकर सवाल उठाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की खिंचाई करते हुए फायरब्रांड नेता ने कहा, “ मैं राहुल बाबा को याद दिलाना चाहता हूं कि आपके परिवार की चार पीढ़ियों और 55 साल के कांग्रेस शासन में जो नहीं किया गया , वह भाजपा ने कर दिखाया है।” उन्होंने कांग्रेस, नेकां और पीडीपी पर तंज कसते हुए कहा कि ये पार्टियां अपने परिवार के लिए काम करती है , जनता के लिए नहीं।

डॉ. फारुक अब्दुल्ला के उस सवाल पर कि भाजपा जम्मू कश्मीर के लिए क्या काम कर रही है , श्री शाह ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, “ डॉ. फारुक अब्दुल्ला जी .. हम लंदन की दौड़ नहीं लगा रहे हैं बल्कि यहां अपनी जनता और सुरक्षा बल के समर्थन में खड़े हैं। ”

भाजपा नेता ने गैर-कानूनी राेहिंग्या प्रवासियों को जम्मू से निर्वासित किये जाने की यह कहते हुए वकालत की कि जम्मू एक धर्मशाला(शरणार्थी शिविर) नहीं है , जहां किसी को भी बसने की अनुमति दे दी जाये। कांग्रेस की ओर से रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए शीर्ष अदालत में याचिका दायर किये जाने के संदर्भ में उन्होंने कहा, “ भाजपा यह सुनिश्चित करेगी कि प्रत्येक गैर-कानूनी प्रवासी को जम्मू कश्मीर, असम और देश के अन्य हिस्सों से निर्वासित कर दिया जाये।”

उन्होंने विपक्ष के ‘महागठबंधन’ का उपहास करते हुए कहा , “ यह महागठबंधन नहीं बल्कि भ्रष्ट ताकतों का मिश्रण है। उनके पास तो एक प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार तक नहीं है।” उन्होंने जन समूह से सवाल किया, “ क्या आप समझते हैं कि इस तरह का महागठबंधन सरकार चला सकता है”

उन्होंने जोर दिया कि केवल भाजपा और उसके नेता नरेंद्र मोदी ही पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की हिम्मत रखते हैं।

भाजपा नेता ने राज्य की विभिन्न विकासपरक योजनाओं के लिए फंड के आवंटन के साथ ही पार्टी की उपलब्धियां गिनायी और श्री मोदी को 2019 में दोबारा सत्ता में लाए जाने की अपील की।

टंडन जितेन्द्र

वार्ता

More News
कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोग पीएसए के तहत हिरासत में

कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोग पीएसए के तहत हिरासत में

23 Apr 2024 | 7:00 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोगों पर सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत मामले दर्ज किये हैं और उन्हें हिरासत में ले लिया है।

see more..
पीडीपी भाजपा की 'सी' टीम है: उमर

पीडीपी भाजपा की 'सी' टीम है: उमर

23 Apr 2024 | 6:57 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रतिनिधि बताया।

see more..
मोदी ने मुसलमानों को 'घुसपैठिया' कहने पर फारूक अब्दुल्ला ने जताई चिंता

मोदी ने मुसलमानों को 'घुसपैठिया' कहने पर फारूक अब्दुल्ला ने जताई चिंता

23 Apr 2024 | 6:55 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण में मुसलमानों को ‘घुसपैठिया’ बताने वाले बयान पर चिंता व्यक्त की।

see more..
चुनाव से पहले दक्षिण कश्मीर में युवाओं को किया जा रहा गिरफ्तार: महबूबा

चुनाव से पहले दक्षिण कश्मीर में युवाओं को किया जा रहा गिरफ्तार: महबूबा

23 Apr 2024 | 6:54 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव से पहले दक्षिण कश्मीर से युवाओं को गिरफ्तार किया जा रहा है।

see more..
कश्मीर में आठ ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज

कश्मीर में आठ ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज

23 Apr 2024 | 1:10 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में पुलिस ने आठ कुख्यात ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

see more..
image