Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:14 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर दूसरे दिन यातायात जारी

श्रीनगर, 10 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में जम्मू- श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दूसरे दिन रविवार को यातायात जारी रहा।
यातायात पुलिस ने रविवार को यूनीवार्ता को बताया कि सुरक्षाबलों के वाहनों और अन्य वाहनों को विपरीत दिशा से आने की अनुमति नहीं दी गयी है।
जोजिला पास के दोनों ओर से बर्फ हटाने का काम शुरु कर दिया गया है। कश्मीर घाटी को लद्दाख को जोड़ने वाले 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पिछले वर्ष दिसम्बर से बंद है।
अधिकारिक सूत्रों बताया कि जम्मू से श्रीनगर के लिए दूसरे दिन भी यातायात जारी रहेगा। सैकड़ों ट्रकों के जरिये आवश्यक सामानों और तेल, रसोई गैस सिलेंडरों को ले जाया जा रहा है। इसके अलावा जम्मू और कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों से यात्री वाहन चल रहे हैं।
उन्होंने बताया कि नगरौटा के लिए 5 बजे से 10 बजे तक आैर जाखेन उधमपुर के लिए 6 बजे से 11 बजे तक हल्के वाहनों को जाने और उसके बाद भारी वाहनों जाने की अनुमति दी जायेगी। उन्होंने बताया कि निर्धारित समय सीमा के बाद किसी भी वाहन को जाने की इजाजत नहीं होगी। अक्सर होने वाले भूस्खलन और पत्थर गिरने की घटनाओं से राजमार्ग पर यातायात निलंबित करना पड़ता है।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण तथा राजमार्ग की मरम्मत की जिम्मेदारी संभालने वाले सीमा सड़क संगठन और सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) राजमार्ग पर भू-स्खलन और पत्थर गिरने की घटनाअों के मद्देनजर 24 घंटे यातायात सुचारु करने के काम में जुटे रहते हैं।
कश्मीर घाटी में आवश्यक सामानों ,ताजा सब्जियों, मीट, चिकन और अंड़ों के अलावा रसोई गैस की किल्लत बनी हुई है। इसी के कारण सभी आवश्यक सामानों के दाम आसमान छू रहे हैं।
हिन्दुस्तान पेट्रोलियम (एचपी) ने राजधानी श्रीनगर के कुछ प्रमुख हिस्सों में होम डिलीवरी सेवा फिर से शुरु की है। शहर में लोगों को बुकिंग के तीन सप्ताह के बाद भी बादशाह नगर, आजाद बस्ती और इराम लाइन में गैस नहीं मिल रही है।
श्रीनगर में अस्थाई बिक्री केन्द्रों के बाहर लंबी लाईन लगी हुई है और लोगों को सिलेंडर प्राप्त करने के लिए कई कई घंटों तक इंतजार करना पड़ रहा है।
राम जितेन्द्र
वार्ता
More News
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

25 Apr 2024 | 9:15 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों को अदालत द्वारा भगोड़ा घोषित किए जाने के बाद उनकी संपत्तियों को कुर्क कर लिया है।

see more..
जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान बारिश, हिमपात के आसार

जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान बारिश, हिमपात के आसार

25 Apr 2024 | 7:16 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
image