Tuesday, Apr 16 2024 | Time 17:28 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


शहरों का नाम बदलना ‘‘भारत की गंगा जमुना तहजीब ” पर हमला: महबूबा

श्रीनगर ,31 मार्च (वार्ता) जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर सुल्तानपुर का नाम बदलकर खुश भवनपुर रखने की रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि शहरों का नाम बदलना चुनावी नौटंकी है और ऐसा किया जाना ‘देश की गंगा जमुना तहजीब’ पर हमला है।
सुश्री महबूबा ने सवाल करते हुए कहा कि राज्यपाल ऐसे मामलों में क्यों शामिल हो रहे थे, उनकी ‘संवैधानिक भूमिका निष्पक्ष और अराजनैतिक होनी चाहिये।’
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) सुप्रीमो महबूबा ने ट्वीट किया “शहरों के नाम बदलना चुनावी नौटंकी और देश की गंगा जमुना तहजीब पर हमला है। राज्यपाल इस तरह के मामले में क्यों शामिल हो रहे हैं? उन्हें संवैधानिक भूमिका का निर्वाह करते हुए राजनीति से परे रहना चाहिये।”
श्री नाइक ने श्री योगी को 28 मार्च को लिखे पत्र में कहा, “राजपूताना शौर्य फाउंउेशन का एक प्रतिनिधिमंडल मुझसे मिला और 25 मार्च को सुल्तानपुर के इतिहास पर लिखी पुस्तक मुझे सौंपी।” पुस्तक सौंपते समय उन्होंने सुल्तानपुर के इतिहास के बारे में मुझसे चर्चा की। उन्होंने मुझसे शहर को विरासत शहर के तहत लाने और इसका नाम सुल्तानपुर से बदलकर खुश भवनपुर करने का अनुरोध किया था।”
राज्यपाल ने कहा “मैं आपके विचारार्थ पत्र सहित यह पुस्तक भेज रहा हूँ।”“
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने वाले दलों का साथ देगी अपनी पार्टी: अल्ताफ बुखारी

जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने वाले दलों का साथ देगी अपनी पार्टी: अल्ताफ बुखारी

15 Apr 2024 | 7:55 PM

श्रीनगर 15 अप्रैल (वार्ता)अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी उन राजनीतिक दलों का समर्थन करेगी, जो जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाएंगे।

see more..
image