Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:58 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


अनंतनाग में हिजबुल के दो अातंकवादी मारे गये

श्रीनगर 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान मुठभेड में गुरुवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादियों को मार गिराया।
आधिकारिम सुत्रों ने बताया कि अनंतनाग में कुछ इलाकों में प्रतिबंध लगा दिया है और किसी भी प्रकार की अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए एहतियातन इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गयी हैं।
सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसआेजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से आज तड़के बिजेबहारा के बागेनदेर मोहल्ला में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया।
सुरक्षा बलों ने घटना स्थल से बाहर की ओर जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया और घर-घर की तलाशी लेनी शुरू कर दी। इस दौरान एक घर में छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया।
पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटना स्थल से दोनाें आतंकवादियों के शव, हथियार तथा गोलाबारूद को बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान बिजबेहरा के जीरपोरा निवासी सफदर अमीन भट (25) और अनंतनाग के एस के कॉलोनी निवासी बुरहान अहमद गनई उर्फ सैफुल्लाह के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि भट 12 मई 2017 को हिज्बुल मुजाहिद्दीन शामिल हुआ था, जबकि फिजियोथेरेपी से स्तानक का छात्र सैफुल्लाह 24 जून 2018 से आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय था।
उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकवादियों के पास से दो एके राइफल्स और एक सेल्फ लोडिंग राइफल बरामद हुआ है।
उप्रेती, संतोष
वार्ता
More News
पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

23 Apr 2024 | 11:49 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादी हमले में एक व्यक्ति की मौत और उसके भाई के घायल होने के एक दिन बाद पुलिस ने मंगलवार को हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

see more..
श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए पांच उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये

श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए पांच उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये

23 Apr 2024 | 11:41 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में मंगलवार को श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए पांच और लोगों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।

see more..
कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोग पीएसए के तहत हिरासत में

कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोग पीएसए के तहत हिरासत में

23 Apr 2024 | 7:00 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोगों पर सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत मामले दर्ज किये हैं और उन्हें हिरासत में ले लिया है।

see more..
पीडीपी भाजपा की 'सी' टीम है: उमर

पीडीपी भाजपा की 'सी' टीम है: उमर

23 Apr 2024 | 6:57 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रतिनिधि बताया।

see more..
image