Friday, Mar 29 2024 | Time 16:36 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


वैष्णो देवी यात्रा को दुर्घटना रहित बनाने की कवायद

जम्मू, 21 मई (वार्ता) श्री माता वैष्णो देवी यात्रा को दुर्घटना मुक्त बनाने की कवायद के तहत इससे जुड़े श्राइन बोर्ड ने मंगलवार को टट्टू घोड़ा की मदद से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए मंगलवार को कुछ सुरक्षा उपकरण प्रदान करने का एलान किया।
जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के कटरा शहर से त्रिकुटा की पहाड़ी स्थित भवान तक टट्टू घोड़ों की मदद से यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को अब हेलमेट के साथ-साथ घुटने और कुहनी गॉर्ड जैसे सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराये जायेंगे ताकि दुर्घटना की स्थिति में उन्हें लगने वाली चोटों से बचाया जा सके।
श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिमरनदीप सिंह ने कहा कि टट्टू की यात्रा के दौरान होने वाली दुर्घटना से बचने के लिए इन उपकरणों की मदद लेने की योजना बनाई गयी है।
गौरतलब है कि टट्टुओं की मदद से यात्रा करने के दौरान उससे गिरकर कई यात्रिओं के घायल होने की घटनायें सामने आ चुकी हैं। इसके कारण पूर्व में दो यात्रियों की मौत भी हो चुकी है।
श्री सिंह ने कहा कि भवान जाने वाले या फिर वहां से लौटने के दौरान टट्टू पर सवार हरेक यात्री को अब हेलमेट तथा घुटना तथा कुहनी गॉर्ड उपलब्ध कराये जायेंगे ताकि दुर्घटनाओं को रोका जा सके।
गर्मी की छुट्टियों के शुरू होने के बाद आने वाले दो महीनों के दौरान विश्व प्रसिद्ध इस पवित्र गुफा यात्रा के दौरान यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है।
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image