Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:31 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर चुनाव में नेकां 1996 का इतिहास दोहराएगी: राणा

जम्मू, 28 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह राणा ने मंगलवार को कहा कि अगले विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जम्मू क्षेत्र से 25 सीटें नहीं जीत सकेगी और नेशनल कांफ्रेंस 1996 का इतिहास दोहराएगी।
श्री राणा ने यहां पत्रकारों को बताया कि भाजपा ने जम्मू क्षेत्र में 2014 में 25 सीटें जीती थी और नेशनल कांफ्रेंस ने 1996 में 86 में से 57 सीटें जीती थी। इस समय यहां 87 विधानसभा सीटें हैं। उन्होंने कहा,“ मैं इस बात को लेकर आश्वस्त करना चाहता हूं कि नेशनल कांफ्रेंस 1996 को दोहराएगी और जब भी विधानसभा चुनाव होंगे तो उनकी पार्टी अधिकतम सीटें जीतेगी।”
उन्हाेंने कहा कि 2014 में भाजपा ने जम्मू क्षेत्र से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लहर के चलते 25 सीटें जीती थी। श्री राणा ने कहा,“ हम इस बार के लोकसभा चुनाव में श्री मोदी को मिले जनादेश का सम्मान करते हैं लेकिन अब भविष्य में भाजपा जम्मू क्षेत्र से कभी भी 25 सीटें नहीं जीतेगी क्योंकि उन्होंने पिछले तीन वर्षों मेें जम्मू क्षेत्र और यहां के लोगों के लिए कुछ नहीं किया है।”
उन्होंने भाजपा के एक नेता के इस बयान का उल्लेख किया जिसमें उन्होंने कहा था कि अनुच्छेद 370 अवैध है, पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा,“ मैं उनकी बात में थोड़ा सुधार करना चाहता हूं कि संविधान के दायरे में आने वाला कोई भी अनुच्छेद कभी अवैध नहीं हो सकती है।”
श्री राणा ने जम्मू क्षेत्र के लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए भाजपा की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि राज्य के लोगों के लिए नेशनल कांफ्रेंस ही एक मात्र विकल्प है जो तीनों क्षेत्रों के विकास के लिए चिंतित है।
उन्होेंने राज्य के भाजपा नेताओं को चुनौती देेते हुए कहा कि कहा कि वे ऐसे कोई भी 10 अच्छे कार्यों का जिक्र करें जो उन्होंने कराए हैं। श्री राणा ने कहा कि राज्य भाजपा आगामी विधानसभा चुनावों में 50 सीटें जीतने का दावा कर रही है लेकिन उनके शब्दाें को रेखांकित कर लीजिए कि वे अपने पुराने आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सकेंगे क्योंकि उन्होंने जनता के साथ झूठे वादे किए हैं।
नेकां नेता ने कहा कि इससे पहले 2014 में उन्होंने हिन्दू मुख्यमंत्री का वादा किया था लेकिन बाद में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के साथ हाथ मिला लिया और अब वे जम्मू क्षेत्र से एक और मुख्यमंत्री देने का वादा कर रहे हैं। उन्होेंने कहा कि भाजपा की गलतियों के लिए लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे और आगामी विधानसभा चुनावों में उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

24 Apr 2024 | 7:27 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर पुलिस ने बुधवार को आम जनता से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिना अनुमति के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील की।

see more..
image