Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:48 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


संविदा शिक्षकों का श्रीनगर में विरोध-प्रदर्शन

श्रीनगर, 28 मई (वार्ता) कश्मीर घाटी में संविदा पर काम करने वाली महिला शिक्षकों समेत बड़ी संख्या में शिक्षकों ने अपनी सेवाओं को स्थाई किये जाने की मांग को लेकर मंगलवार को भी यहां धरना एवं विरोध प्रदर्शन किया।
कड़ी धूप और उमस भरी गर्मी के बावजूद संविदा शिक्षकों के आंदोलन के 17वें दिन आज यहां प्रेस क्लब के प्रताब पार्क में घाटी के विभिन्न स्थानों से बड़ी संख्या में संविदा शिक्षक जुटे। आंदोलनकारी शिक्षक अपनी सेवाओं को नियमित करने की मांग कर रहे थे।
आंदोलनकारी संविदा शिक्षकों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगें नहीं पूरी की गयीं तो वे अपना आंदोलन और तेज कर देंगे तथा सड़कों पर उग्र विरोध प्रदर्शन शुरू कर देंगे।
आंदोलनकारी शिक्षकों ने कहा कि सरकार ने 1200 शिक्षकों को संविदा शिक्षकों के तौर पर नियुक्त किया था। वे अपनी सेवाओं को नियमित करने की मांग को लेकर पिछले 17 दिनों से धरना पर बैठे हैं जैसा कि वर्ष 2006 में भी किया गया था।
संविदा शिक्षकों ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से किये गये वादे के मुताबिक वे अपनी सेवाओं को नियमित करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा,“ हमने राज्यपाल सत्य पाल मलिक को भी अपनी मांगों के संबंध में एक ज्ञापन सौंपा है।” शिक्षकों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगें ईद से पहले नहीं पूरी की गयीं तो वे इस बार वे ईद नहीं मनायेंगे और अपना आंदोलन जारी रखेंगे। उन्होंने कहा,“ यदि इस दौरान कानून-व्यवस्था की समस्या हाेती है तो इसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी।”
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट मांगने का पार्टी का मुख्य उद्देश्य संसद के माध्यम से देश को यह बताना है कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) ने उनके साथ क्या किया है।अनुच्छेद 370 को हटाना हमें स्वीकार्य नहीं है।

see more..
लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कश्मीर में जमीन नहीं बची है इसलिए वह पीछे से हालात की कमान संभाल रही है।

see more..
कश्मीर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी का निर्णय था: आजाद

कश्मीर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी का निर्णय था: आजाद

19 Apr 2024 | 8:25 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कहा कि वह किसी से आज्ञा नहीं लेते हैं और कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला उनकी पार्टी का फैसला था।

see more..
image