Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:31 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कुलगाम में मुठभेड़ खत्म, तीन आतंकवादी फरार

श्रीनगर 29 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को मुठभेड़ स्थल से आतंकवादियों के फरार होने के बाद सुरक्षाबलों का घेराबंदी एवं तलाश अभियान समाप्त हो गया। सुरक्षा बलों के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प में कई युवा घायल हो गये।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कुलगाम जिले के ताजीपोरा मोहम्मदपुरा में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के अाधार पर आज तड़के जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। जब सुरक्षाबल के जवान एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो वहां पहले से छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।
इस दौरान स्थानीय लोगों को इसकी सूचना मिलने पर सैंकड़ाें की संख्या में लोग जिनमें से अधिकतर युवा थे मुठभेड़ स्थल की ओर बढ़ने लगे और अभियान को बाधित करने लगे। सुरक्षा बलों के समझाने के बावजूद प्रदर्शनकारियों के उग्र होने और पथराव करने पर सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पैलेट गन से गोलियां चलाईं और आंसू गैस के गोले छोड़े।
उन्होंने बताया कि गोलीबारी शुरू होने के बाद मुठभेड़ स्थल से तीन आतंकवादी भाग गये। उन्होंने कहा, “मुठभेड़ स्थल से आतंकवादियों के शव नहीं मिलने के बाद हमने अभियान समाप्त कर दिया।” हालांकि इस दौरान पुलिस रिपोर्ट में इस बात से इनकार किया गया है कि स्थानीय लोगों ने घर के मलबे से आतंकवादी को निकाल लिया है। जो गोलीबारी के दौरान धमाके से ढह गया था। इससे पहले रिपोर्ट मिली थी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था।
उप्रेती, रवि
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने दो व्यक्तियों को हथियारों के साथ पकड़ा

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने दो व्यक्तियों को हथियारों के साथ पकड़ा

17 Apr 2024 | 11:24 PM

श्रीनगर, 17 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार को दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया और हथियार और युद्ध सामग्री बरामद की।

see more..
गुलाम नबी आजाद अनंतनाग-राजौरी सीट से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे

गुलाम नबी आजाद अनंतनाग-राजौरी सीट से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे

17 Apr 2024 | 10:39 PM

श्रीनगर, 17 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद अनंतनाग-राजौरी सीट से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

see more..
भाजपा ने देश की लोकतांत्रिक संस्कृति को नष्ट किया : पायलट

भाजपा ने देश की लोकतांत्रिक संस्कृति को नष्ट किया : पायलट

16 Apr 2024 | 11:54 PM

जम्मू, 16 अप्रैल (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) नेता और कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट ने मंगलवार को प्रतिशोध और नफरत की राजनीति के लिए भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि राजीव गांधी के समय में भाजपा के दो सांसद थे लेकिन कांग्रेस ने कभी भी 'भाजपा मुक्त' भारत का नारा नहीं लगाया।

see more..
परिवारवादी पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर के विकास को रोका: अनुराग

परिवारवादी पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर के विकास को रोका: अनुराग

16 Apr 2024 | 11:51 PM

जम्मू 16 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मंगलवार को कहा परिवारवादी पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर का विकास रोक कर रखा जबकि मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर के विकास को यहाँ की आकांक्षाओं को नये पंख लगाने का काम किया है।

see more..
मेरे समर्थन के चलते उमर छह साल मुख्यमंत्री रहे : आज़ाद

मेरे समर्थन के चलते उमर छह साल मुख्यमंत्री रहे : आज़ाद

16 Apr 2024 | 11:48 PM

जम्मू, 16 अप्रैल (वार्ता) डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय उन पर अनुचित हमले करने के लिए कांग्रेस पार्टी की आलोचना की।

see more..
image