Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:14 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कुपवाड़ा से लापता युवक ने आतकवांद का रास्ता थामा, असाल्ट रायफल के साथ फोटो वायरल

श्रीनगर, 16 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती कुपवाड़ा जिले से कुछ दिनों पहले लापता एक युवक के हिजबुल मुजाहिदीन संगठन में शामिल होने की रिपोर्टें हैं और ए के -47 रायफल्स के साथ उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कुपवाड़ा पुलिस स्टेशन में कुछ दिनों पहले एक शिकायत दर्ज कराई गयी थी कि इम्तियाज अहमद मीर 11 जून को अपनी दुकान के लिए कुछ सामान लाने के लिए निकला था और उसके बाद लापता हो गया था। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।
मगर अभी हाल ही में सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर पर उसकी तस्वीरें काफी वायरल हो गयीं थी। बताया जा रहा था कि वह इस आतंकवादी संगठन में 12 जून को शामिल हुआ था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी इस बात की जांच की जा रही है कि क्या वह इस संगठन में शामिल हुआ है या नहीं।
मीर कुपवाड़ा में सरकारी स्कूल के बाहर फोटो स्टेट की एक दुकान चलाता था। यह पहली बार नहीं है कि घाटी में कोई युवक आतंकवाद की राह पर चला है। इससे पहले भी कई युवा भ्रमित होकर आतंकवाद की राह पर निकल पड़े थे।
इस बीच, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियाें का कहना है कि हाल ही कुछ महीनों में युवकों के आतंकवाद की राह पर चलने की घटनाओं में कमी आई है। शुक्रवार को बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा बलाें ने चार युवकों को गिरफ्तार किया था जो हाल ही में आतंकवादी संगठन में शामिल हुए थे। इनमें से दो दक्षिण कश्मीर के रहने वाले थे।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

19 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया।

see more..
अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट मांगने का पार्टी का मुख्य उद्देश्य संसद के माध्यम से देश को यह बताना है कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) ने उनके साथ क्या किया है।अनुच्छेद 370 को हटाना हमें स्वीकार्य नहीं है।

see more..
लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कश्मीर में जमीन नहीं बची है इसलिए वह पीछे से हालात की कमान संभाल रही है।

see more..
image