Friday, Mar 29 2024 | Time 00:32 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


अमरनाथ यात्रा के इंतजामों की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक

श्रीनगर, 20 जून(वार्ता) जम्मू कश्मीर में पवित्र अमरनाथ गुफा के लिए एक जुलाई से शुरू हो रही वार्षिक यात्रा के इंतजामों की समीक्षा के लिए गुरूवार को एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई जिसमें विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।
आधिकारिक प्रवक्ता ने गुरूवार शाम बताया कि राज्यपाल के सलाहकार के. विजय कुमार, मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम, संभागीय आयुक्त ,कश्मीर बशीर अहमद खान और श्री अमरनाथ श्रद्धालु बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उमंग नरूला ने बालताल आधार शिविर का दौरा किया और वहां किए गए इंतजामों की समीक्षा की।बालताल इस यात्रा का सबसे छोटा मार्ग है।
इस बैठक में पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह, प्रशासन, पुुलिस और श्रद्धालु बोर्ड के अधिकारियों ने भाग लिया ।
कश्मीर के संभागीय आयुक्त ने इस यात्रा के लिए किए जा रहे इंतजामाें में विभिन्न विभागों की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने शिविर जांच दल, आपातकालीन योजना , संचार योजना ,विभिन्न सेवा प्रदाताओं के पंजीकरण और आपदा प्रबंधन इकाई के बारे में अधिकारियों को अवगत कराया।
इस बैठक में यात्रियों के लिए बालताल में आपातकालीन अस्पताल के बारे में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य निदेशक ने बताया कि 40 बिस्तरों वाला अस्पताल पहले से ही शुरू है और इसमें जीवन रक्षक दवाएं, आक्सीजन सिलेंडर और अन्य सुविधाओं की जानकारी दी।
जितेन्द्र
वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image