Friday, Apr 26 2024 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


डोगरा फ्रंट की अमित शाह से हुर्रियत नेताओं और अलगाववादियों से बातचीत न करने की अपील

जम्मू, 25 जून (वार्ता) डोगरा फ्रंट कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हुर्रियत कांफ्रेंस के नेताओं और अलगाववादियों के साथ किसी तरह की कोई बातचीत नहीं करने की मांग की है।
श्री शाह केंद्रीय मंत्री का कार्यभार संभालने के बाद पहली बार बुधवार को जम्मू.कश्मीर की दो दिन की यात्रा पर आ रहे हैं।
डोगरा फ्रंट के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को हुर्रियत कांफ्रेंस के नेताओं और अलगाववादियों से बातचीत न करने की अपनी मांग के समर्थन में प्रदर्शन भी किया । कार्यकर्ताओं ने केंद्र से सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक जैसे हुर्रियत कांफ्रेंस के नेताओं को जेल में भेजने का अाग्रह भी किया है।
डोगरा फ्रंट के अध्यक्ष अशोक गुप्ता के नेतृृत्व में कार्यकर्ताओं ने नारे बाजी की और वह ‘हुर्रियत से बात क्यों’ नारे लिखी तख्तियां भी हाथों में लिए हुए थे।
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अलगाववादियों का पाकिस्तान के साथ संबंध जगजाहिर है और इस स्थिति में उनके साथ किसी तरह की कोई बातचीत नहीं की जानी चाहिए।
श्री गुप्ता ने कहा, “श्री शाह बुधवार को दो दिवसीय यात्रा पर जम्मू.कश्मीर आ रहे हैं और उन्हें अलगाववादियों से कोई वार्ता नहीं करनी चाहिए क्योंकि अलगाववादी राष्ट्र-विरोधी हैं और उन्हें जेल में होना चाहिए।”
उन्होंने कहा कि पहले अलगाववादी सरकार के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करने से इंकार कर चुके हैं तो उनके साथ अब क्यों विशेष बर्ताव किया जाए।
उन्होंने घाटी में आतंकवाद के खिलाफ चल रहे अभियानों को जारी रखने की मांग करते हुए कहा, “बातचीत की जगह अलगाववादी नेताओं को जेल में डाला जाना चाहिए। आंतकवादियों के वित्त पोषण, हवाला रैकेट और सीमा पार से उनके संबंध पहले ही स्थापित हो चुके हैं।”
श्री शाह बुधवार को कश्मीर पहुचेंगे और 01 जुलाई से शुरू होने वाली श्री अमरनाथ यात्रा के लिए आहूत सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे।
गृहमंत्री दौरे के दौरान राज्यपाल सत्य पाल मलिक से मुलाकात के अलावा भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक और श्री अमरनाथ गुफा के दर्शन करने भी जायेंगे।
प्रियंका मिश्रा
वार्ता
UNI VBH GK 1410
More News
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क

25 Apr 2024 | 9:15 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हंदवाड़ा में चार आतंकवादियों को अदालत द्वारा भगोड़ा घोषित किए जाने के बाद उनकी संपत्तियों को कुर्क कर लिया है।

see more..
image