Friday, Mar 29 2024 | Time 00:58 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


नीति-निर्माण में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाना चाहती है भाजपा: माधव

जम्मू, 09 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी महिलाओं को आरक्षण देने के पक्ष में है ताकि वे नीति-निर्माता बन सकें।
श्री माधव ने जम्मू-कश्मीर भाजपा महिला मोर्चा की एक दिवसीय बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी ने महिलाओं के लिए संगठन स्तर पर 33 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था शुरू कर दी है।
भाजपा महासचिव ने कहा कि पार्टी महिलाओं के लिए राजनीतिक क्षेत्र में आरक्षण का पुरजोर समर्थन करती है जिससे उन्हें संसद और विधानसभाओं जैसे नीति-निर्माता संस्थानों का हिस्सा बनाया जा सके।
श्री माधव ने देश में महिलाओं के सामाजिक-आर्थिक उत्थान के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार की ओर से शुरू की गयी विभिन्न योजनाओं का उल्लेख भी किया।
उन्होंने कहा कि भाजपा महिलाओं की सुरक्षा और उन्हें समान अवसर उपलब्ध कराने को लेकर गंभीर है। पिछले पांच वर्षों के दौरान शुरू की गयी योजनाओं में इसे देखा जा सकता है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंदर राणा ने कहा कि पार्टी मुख्य धारा की राजनीति में महिलाओं की भूमिका को बढ़ाना चाहती है।
श्री राणा ने हाल में हुए चुनावों में शानदार जीत के लिए भाजपा की महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं का धन्यवाद भी किया।
रवि.श्रवण
वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image