Friday, Apr 26 2024 | Time 02:15 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर के एसएसपी ने मांगा मस्जिदों का विवरण

श्रीनगर, 29 जुलाई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी जोनल पुलिस अधीक्षकों से उनके संबंधित क्षेत्राधिकार में आने वाले सभी मस्जिदों और उनके प्रबंधन का विवरण देने के लिए कहा है।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह गुरुद्वारों समेत विभिन्न धार्मिक स्थलों का नियमित तौर पर विवरण मांगे जाने वाले कार्य का हिस्सा है।
श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जिस पत्र के माध्यम से मस्जिदों का विवरण मांगा है वह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हाे रहा है और इससे यह अटकलें लगाई जा रही है कि केंद्र सरकार की योजना राज्य में अनुच्छेद 35ए को हटाने की है। यह अनुच्छेद राज्य के निवासियों को सरकार नौकरियों और भूमि के स्वामित्व मामले में विशेष अधिकार प्रदान करता है।
पुलिस अधीक्षकों को भेजे गये संदेश में कहा गया है, “कृपया अपने-अपने संबंधित क्षेत्राधिकारों के तहत आने वाले मस्जिदों और उनके प्रबंधन का विवरण जल्द से जल्द प्रदान करें।”
कुछ दिन पहले ही केंद्र सरकार ने घाटी में केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बल (सीपीएमएफ) की अतिरिक्त 100 कंपनियां तैनात करने का फैसला किया है।
इस बीच, बड़गाम में 28 जुलाई को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक अधिकारी ने कश्मीर में लंबे समय के लिए हालात बिगड़ने का अंदाजा लगाये जाने की वजह से कर्मचारियों से कम से कम चार महीने का राशन रखने के लिए कहा है।
आरपीएफ अधिकारी का यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया। बाद में रेलवे ने स्पष्ट किया कि सोशल मीडिया पर वायरल इस पत्र कोई आधार नहीं है और अधिकारी को इसे जारी करने का कोई अधिकार नहीं है।
प्रियंका.संजय
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image