Friday, Mar 29 2024 | Time 04:10 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


विशेष राज्य दर्जा पर केंद्र अपना रुख स्पष्ट करे : उमर

श्रीनगर, 03 अगस्त (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने घाटी में चल रही अफवाहों के बीच शनिवार को राज्यपाल सत्य पाल मलिक से मुलाक़ात के बाद कहा कि राज्य को दिए गये विशेष राज्य के दर्जे पर केंद्र सरकार को संसद में अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।
श्री अब्दुल्ला ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि श्री मलिक ने उन्हें आश्वस्त किया है कि राज्य को दिए जाने वाले विशेष राज्य के दर्जे के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की जायेगी।”
श्री अब्दुल्ला ने कहा, “मैंने घाटी में चल रही हलचल को लेकर राज्यपाल से जवाब मांगने के लिए मुलाकात की है लेकिन यह जानना बेहद मुश्किल है कि क्या होने वाला है। राज्यपाल ने हमें आश्वस्त किया है कि धारा 370 और 35 ए या फिर राज्य में परिसीमन को लेकर कोई फैसला नहीं किया जा रहा है। ”
उन्होंने कहा कि केवल राज्यपाल से आश्वासन काफी नहीं है और केंद्र सरकार को भी इस मामले में स्पष्टीकरण देना चाहिए। उन्होंने कहा, “हम केंद्र सरकार से संसद में सुनना चाहते है कि धारा 370 और 35 ए या फिर परिसीमन पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है।” उन्होंने इस दौरान केंद्र सरकार के शीर्ष नेतृत्व से इस मामले पर स्पष्टीकरण देने और राज्य के लोगों को आश्वस्त करने की भी मांग की।
उन्होंने लोगों से शान्ति बनाये रखने की अपील करते हुए कहा कि कुछ लोग है जो राज्य के कानून व्यवस्था को अपने हाथों में लेना चाहते है ताकि वे अपने मन की कर सके लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा की ऐसा न हो।
श्री अब्दुल्ला ने केंद्र के घाटी में 25 हज़ार जवानो को भेजने के फैसले पर भी चिंता जताई। राज्यपाल ने हालांकि घाटी में जवानों को भेजने का कारण राज्य में आतंकवादी खतरा बताया था।
गौरतलब है कि राज्य में फैली तरह-तरह की अफवाहों के चलते लोगों ने किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए तेल, खाने-पाने का सामान तथा अन्य जरुरी सामग्री को अपने घरों में जमा करना शुरू कर दिया है।
जतिन टंडन
वार्ता
More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image