Friday, Apr 19 2024 | Time 08:32 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सेना ने पाकिस्तान को दिया अपने नागरिकों के शव ले जाने का प्रस्ताव

श्रीनगर 04 अगस्त (वार्ता) भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पार कर शनिवार को भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश में मारे गये पाकिस्तानी नागरिकों के शव वापस ले जाने का प्रस्ताव दिया है।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने रविवार को कहा, “ हमने पाकिस्तानी सेना को कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास साफ नजर आ रहे पाकिस्तानी नागरिकों के शवों को वापस ले जाने का प्रस्ताव दिया है। उनकी तरफ से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।”
कर्नल कालिया ने कहा कि कश्मीर घाटी में शांति भंग करने और अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान की ओर से कई प्रयास किये गये हैं। आतंकवादी खतरे के मद्देनजर 15 अगस्त को समाप्त होने वाली अमरनाथ यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि घाटी में भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद, शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण और पाकिस्तान के निशान वाली एक बारूदी सुरंग बरामद की गयी है जिससे घाटी में आतंकवादी गतिविधियों में पाकिस्तान की संलिप्तता साफ नजर आती है।
कर्नल कालिया ने इस बात की पुष्टि की कि पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने केरन सेक्टर में एक अग्रिम चौकी पर हमला करने का प्रयास किया हालांकि सतर्क सुरक्षा बलों ने उनकी कोशिश विफल कर दी और पांच-सात पाकिस्तानी घुसपैठियों और आतंकवादियों को मार गिराया। बाद में नियंत्रण रेखा के पास चार बैटकर्मियों के शव बरामद किये गये। भारतीय सेना ने कल शाम उन शवों काे ले जाने का प्रस्ताव दिया गया।
प्रवक्ता ने बताया कि शोपियां और बारामूला जिले के सोपोर में सुरक्षा बलों के दो अभियानों में जैश ए मोहम्मद के चार आतंकवादी मारे गये। इस दाैरान एक जवान शहीद हो गया और दो अन्य घायल हो गये।
यामिनी राम
वार्ता
More News
सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

18 Apr 2024 | 10:52 PM

जम्मू, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को उद्योग और वाणिज्य विभाग तथा भूविज्ञान एवं खनन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

see more..
जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बारिश, हल्की बर्फबारी के आसार

जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बारिश, हल्की बर्फबारी के आसार

18 Apr 2024 | 6:45 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान व्यापक बारिश और हल्के हिमपात के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

see more..
श्रीनगर लोस सीट के लिए अधिसूचना जारी

श्रीनगर लोस सीट के लिए अधिसूचना जारी

18 Apr 2024 | 6:43 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीनगर लोकसभा सीट पर होने वाले मतदान के लिए रिटर्निंग अधिकारी ने गुरुवार को अधिसूचना जारी की।

see more..
महबूबा, अल्ताफ ने लोस सीट के लिए नामांकन पत्र किये दाखिल

महबूबा, अल्ताफ ने लोस सीट के लिए नामांकन पत्र किये दाखिल

18 Apr 2024 | 6:32 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के नेता मियां अल्ताफ ने गुरुवार को अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट के लिए अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

see more..
image