Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:22 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


नेकां, पीडीपी, कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने किया संयुक्त मोर्चे का गठन

श्रीनगर 04 अगस्त (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां), पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दलों ने एक संयुक्त मोर्चे का गठन करते हुए राज्य के विशेष दर्जे के खिलाफ किसी भी कदम के विरोध में चेतावनी दी है।
नेकां के प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला के आवास पर आयोजित एक बैठक में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने घाटी में सुरक्षा बलों की भारी तैनाती तथा अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को वापस लौटने की सलाह जारी किए जाने के बाद उत्पन्न राजनीतिक स्थिति पर विचार-विमर्श किया गया।
उन्होंने कहा कि बैठक में सर्वसम्मति से तय किया गया कि सभी पक्ष जम्मू-कश्मीर की पहचान, स्वायत्तता और विशेष दर्जे को बचाए रखने के अपने संकल्प को लेकर एकजुट होंगे। बैठक में कहा गया कि अनुच्छेद 35ए , अनुच्छेद 370 तथा असंवैधानिक परिसीमन को रद्द करना जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों की भावनाओं और हितों का उल्लंघन होगा।
बैठक में पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और वरिष्ठ पार्टी नेता मुजफ्फर हुसैन बेग, अब्दुल रहमान वीरी, नेकां उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और पार्टी सांसद जस्टिस हसनैन मसूदी, मोहम्मद अकबर लोन, शाह फैसल, कांग्रेस नेता ताज मोइनुद्दीन और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी नेता एम वाई तरीगामी तथा अन्य दलों के नेता मौजूद थे।
टंडन
वार्ता
More News
पीडीपी भाजपा की 'सी' टीम है: उमर

पीडीपी भाजपा की 'सी' टीम है: उमर

23 Apr 2024 | 6:57 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रतिनिधि बताया।

see more..
मोदी ने मुसलमानों को 'घुसपैठिया' कहने पर फारूक अब्दुल्ला ने जताई चिंता

मोदी ने मुसलमानों को 'घुसपैठिया' कहने पर फारूक अब्दुल्ला ने जताई चिंता

23 Apr 2024 | 6:55 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण में मुसलमानों को ‘घुसपैठिया’ बताने वाले बयान पर चिंता व्यक्त की।

see more..
चुनाव से पहले दक्षिण कश्मीर में युवाओं को किया जा रहा गिरफ्तार: महबूबा

चुनाव से पहले दक्षिण कश्मीर में युवाओं को किया जा रहा गिरफ्तार: महबूबा

23 Apr 2024 | 6:54 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव से पहले दक्षिण कश्मीर से युवाओं को गिरफ्तार किया जा रहा है।

see more..
कश्मीर में आठ ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज

कश्मीर में आठ ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज

23 Apr 2024 | 1:10 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में पुलिस ने आठ कुख्यात ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

see more..
image