Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:17 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


महबूबा, उमर हिरासत में लिए गए, जम्मू में धारा 144 जारी

श्रीनगर, 05 अगस्त (वार्ता) जम्मू -कश्मीर से संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के केंद्र सरकार के फैसले के मद्देनजर सोमवार की शाम पिपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष फारुख अब्दुल्लाह को हिरासत में लिया गया।
केंद्र सरकार के अनुच्छेद 370 के हटाने का प्रस्ताव आज राज्यसभा में पास हुआ जिसके बाद श्री अब्दुल्ला और सुश्री मुफ्ती को हिरासत में ले लिया गया। इससे पहले इन दोनों नेताओं को नजरबंद रखा गया था।
प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मुफ्ती और श्री अब्दुल्लाह को हिरासत में लिया गया है। सुश्री मुफ्ती को हिरासत में लेने के बाद हरि निवास गेस्ट हाउस ले जाया गया।
जम्मू में एहतियातन के तौर पर धारा 144 लागू की गई है जबकि स्कूल और कॉलेज मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी बंद रखने का फैसला किया गया है। जम्मू की उप कमिश्नर सुषमा चौहान ने कहा कि राज्य के सभी सरकारी और निजी संस्थान मंगलवार को भी बंद रहेंगे।
इससे पहले मोदी सरकार ने आज ऐतिहासिक कदम उठाते हुए जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए को हटाने तथा राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख में बांटने का निर्णय लिया।
शोभित
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान बारिश, हिमपात के आसार

जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान बारिश, हिमपात के आसार

25 Apr 2024 | 7:16 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

25 Apr 2024 | 5:33 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए उनपर देश को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

see more..
image