Friday, Mar 29 2024 | Time 18:54 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


शाह फैसल दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार, श्रीनगर भेजे गए

श्रीनगर 14 अगस्त (वार्ता) पूर्व नौकरशाह और अब राजनीति में सक्रिय शाह फैसल को बुधवार को उस समय दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया जब वह इस्तांबुल जाने की फिराक में थे। इसके बाद उन्हें वापस श्रीनगर भेज दिया गया जहां वह घर में नजरबंद हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पूर्व भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी शाह फैसल को आज दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया और इसके बाद उन्हें श्रीनगर भेज दिया गया और जन सुरक्षा कानून के तहत घर में नजरबंद कर दिया गया है। उन्हें उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह इस्तांबुल जाने के प्रयास में थे।
गौरतलब है कि श्री फैसल ने आईएसएस अधिकारी पद से इस्तीफा देकर एक नई राजनीतिक पार्टी जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट का गठन किया था। जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने तथा अनुच्छेद 370 की समाप्ति के केन्द्र सरकार के निर्णय पर कहा था कि कश्मीर एक अभूतपूर्व “लाॅकडाउन” का सामना कर रहा है और यहां की अस्सी लाख की आबादी को जिस तरह कैद किया गया है ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है।
जितेन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image