Friday, Apr 19 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पुलिस के हथियारों को जब्त करने की खबर फर्जी: काबरा

श्रीनगर, 19 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के गृह सचिव शालीन काबरा ने सोमवार को राज्य के विशेष पुलिस अधिकारियों के हथियारों को जब्त करने संबंधी समाचार को “फर्जी” करार दिया।
श्री काबरा ने यहां कहा, “ जम्मू-कश्मीर पुलिस की विशेष पुलिस अधिकारियों के हथियारों को जब्त करने संबंधी झूठी सूचना को फैलाया जा रहा है।” उन्होंने कहा कि निहित स्वार्थ के लिए यह अफवाह फैलाई जा रही है और उन्होंने इसे स्पष्ट रूप से नकारा है।
गृह सचिव ने जनता को सलाह दी है कि इस तरह अफवाहों अौर आधारहीन खबरों पर विश्वास नहीं करें और अफवाहों को फैलने से रोकें।
जम्मू क्षेत्र के पांच जिलों में 2-जी मोबाइल इंटरनेट सेवा को 16 अगस्त की रात से बहाल कर दिया गया है और अफवाहों को रोकने के लिए रविवार से इस फिर से रोक दिया गया है।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “एहतियातन इंटरनेट सेवा को रविवार को बंद कर दिया गया क्योंकि कुछ शरारती तत्वों ने विशेष रूप से अनुच्छेद 370 काे हटाने पर इस संवेदनशील राज्य में अन्य विभिन्न मुद्दों पर अफवाह फैलाना शुरू कर दिया था।” उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में शांति और स्थिति सामान्य है। श्रीनगर में 190 स्कूलों को आज फिर से खाेला गया है और 35 पुलिस थानों से प्रतिबंध हटा लिये गये हैं।
उन्होंने कहा, “ किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं होने पर प्रतिबंध की अवधि छह से आठ घंटे तक बढ़ा दी गयी है जो कि आने वाले दिना में बढ़ा दी जायेगी।”
इसबीच कुछ इलाकों में लैंडलाइन सेवा को बहाल कर दिया गया है, जम्मू-कश्मीर पुलिस स्थानीय लोगों को राज्य से बाहर अपने प्रियजनों से संपर्क करने में मदद कर रही है, पुलिस थानों पर लैंडलाइन फोन चालू हो गये हैं।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

18 Apr 2024 | 10:52 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र सरकार उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

see more..
image