Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:49 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


मेजर जनरल सेहरावत ने 71 सब एरिया की कमान संभाली

उधमपुर, 19 अगस्त (वार्ता) मेजर जनरल परमवीर सिंह सेहरावत ने साेमवार को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले के 71 सब एरिया की कमान संभाली।
71 सब एरिया जिले के उतरी कमान में अवसंरचनाओं को लॉजिस्टिक सहायता प्रदान करने और उधमपुर सैन्य स्टेशन की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है। यह सब एरिया उधमपुर जिले में भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण और नागरिक प्राधिकरण की सहायता के कार्य में सक्रिय योगदान देता आ रहा है।
मेजर जनरल सेहरावत ने विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दी है और उनका 32 वर्ष का शानदार कार्यकाल रहा है। उन्होंने आतंकवाद-रोधी अभियानों में राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन और इन्फैंट्री ब्रिगेड की कमान भी संभाली है।
मेजर जनरल सेहरावत अपहरण-रोधी अभियानों के लिए काम करने वाले राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड अके ‘विशेष कार्य समूह’ का हिस्सा भी रहे हैं। उन्हें अपने कार्यकाल के दौरान तीन बार वीरता पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है।
प्रियंका आशा
वार्ता
More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image