Friday, Mar 29 2024 | Time 18:44 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


उत्तराखंड में 14 कछुओं के साथ तीन गिरफ्तार

नैनीताल, 20 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के रुद्रपुर में दुर्लभ प्रजाति के 14 कछुओं के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें एक आरोपी नेपाल का व दूसरा उत्तर प्रदेश का रहने वाला है।
उधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में पुलिस की गश्ती इकाई ने इन तीन लोगों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 14 कछुए बरामद किए। उनके खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत कार्रवाई की जा रही है।
ऊधमसिंह नगर स्थित रूद्रपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी हिमांशु शाह ने बताया कि पुलिस के गश्ती दल को मंगलवार को यह सफलता मिली है। गश्त के दौरान तीन लोगों-मुन्ना बहादुर, सुनील सिंह व विजय मंडल को रोका गया और जब उनकी जांच की गयी तब उनके पास से 14 कछुए बरामद किये गये।
उन्होंने बताया मुन्ना बहादुर मूल रूप से नेपाल का रहने वाला है और वर्तमान में ट्रांजिट कैंप एरिया में रहता है, वहीं सुनील सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के पीलीभीत इलाके का रहने वाला है और वर्तमान में ठाकुर नगर क्षेत्र में रहता है जबकि विजय मंडल रूद्रपुर के ट्रांजिट कैंप में रहता है।
उनके खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9 और 51 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
रवीन्द्र, प्रियंका
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image