Wednesday, Apr 17 2024 | Time 03:52 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू में बस चालकों के पूरे किराये की मांग से छात्र परेशान

जम्मू, 28 सितंबर (वार्ता) जम्मू में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों ने आराेप लगाया है कि शहर के मिनी बस चालक पूरे किराये की मांग को लेकर उन्हें परेशान कर रहे हैं।
शहर के बाहरी इलाकों में रह रहे विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के छात्रों का कहना है कि मिनी बस चालक विभिन्न मार्गों पर वर्दी देखने के बाद उन्हें वाहन पर चढ़ने नहीं देते हैं। जम्मू में ‘मेटाडोर’ के रूप में मिनी बस चलती है। चालकों का कहना है कि यदि छात्रों को वाहन में चढ़ना है तो उन्हें पूरा किराया देना होगा।
जम्मू स्थित सरकारी बालिका हायर सेकेंडरी स्कूल की एक छात्रा ने कहा, “ छात्र होने के नाते हम अधिकारियों द्वारा जारी किए गए हमारे पहचान पत्र दिखाकर सभी मार्गों पर चलने वाली मिनी बसों में 50 प्रतिशत की छूट पाने के पात्र हैं लेकिन वाहन चालक हमें वाहनों में चढ़ने की अनुमति नहीं दे रहे है। हमें कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।”
एक और अन्य छात्रा का कहना है कि वाहन चालक उन्हें वाहनों में चढ़ने नहीं देते है। वाहन पर चढ़ने पर पूरा किराया देने की मांग करते है जिसके कारण उन्हें कॉलेज पहुंचने में देरी हो जाती है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर आये दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
इस बीच, जम्मू की उपायुक्त सुषमा चौहान ने यूनीवार्ता को बताया कि जल्द ही छात्रों की शिकायतों का समाधान कर दिया जायेगा। पैंथर्स पार्टी की युवा शाखा के उपाध्यक्ष प्रताप सिंह ने कहा कि यह चिंता का विषय है संबंधित अधिकारियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए।
छात्र नेता ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रशासन ने इस समस्या का समाधान नहीं किया तो हम स्कूलों और कॉलेजों में आंदोलन करेंगे।
राम.श्रवण
वार्ता
More News
परिवारवादी पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर के विकास को रोका: अनुराग

परिवारवादी पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर के विकास को रोका: अनुराग

16 Apr 2024 | 11:51 PM

जम्मू 16 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मंगलवार को कहा परिवारवादी पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर का विकास रोक कर रखा जबकि मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर के विकास को यहाँ की आकांक्षाओं को नये पंख लगाने का काम किया है।

see more..
मेरे समर्थन के चलते उमर छह साल मुख्यमंत्री रहे : आज़ाद

मेरे समर्थन के चलते उमर छह साल मुख्यमंत्री रहे : आज़ाद

16 Apr 2024 | 11:48 PM

जम्मू, 16 अप्रैल (वार्ता) डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय उन पर अनुचित हमले करने के लिए कांग्रेस पार्टी की आलोचना की।

see more..
मोदी का ‘कलारी’ का जिक्र उधमपुर के लिए सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है: जितेंद्र

मोदी का ‘कलारी’ का जिक्र उधमपुर के लिए सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है: जितेंद्र

16 Apr 2024 | 11:47 PM

जम्मू, 16 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 12 अप्रैल को उधमपुर में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए स्थानीय व्यंजन ‘कलारी’ का जिक्र करना उधमपुर के प्रति सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है।

see more..
महबूबा मुफ्ती ने किया चुनाव प्रचार का  शंखनाद

महबूबा मुफ्ती ने किया चुनाव प्रचार का शंखनाद

16 Apr 2024 | 8:00 PM

श्रीनगर, 16 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव प्रचार का शंखनाद किया।

see more..
image